Friday, March 1, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशCorona Virus New Strain: भारत में बढ़ी कोरोना के नए स्ट्रेन के...

Corona Virus New Strain: भारत में बढ़ी कोरोना के नए स्ट्रेन के मरीज़ों की संख्या, UK की उड़ानों पर 7 जनवरी तक बैन बढ़ा

दिल्ली: देश में कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ा , भारत में ब्रिटेन में मिले ज्यादा खतरनाक कोरोना स्ट्रेन (Coronavirus New Strain) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 20 हो गई है। यही नहीं कोरोना के इस नए स्ट्रेन के 13 नए मरीज किस प्रदेश से हैं यह अभी साफ नहीं हो सका है। इस बीच केंद्र सरकार ने ब्रिटेन (United Kingdom Flights) जाने और आने वाली फ्लाइट्स पर 7 जनवरी 2021 तक बैन बढ़ा दिया है। पहले यूके की फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक बैन था। केंद्रीय सिविल एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने ये जानकारी दी।

 


वही एक आधिकारिक बयान में हरदीप सिंह पुरी ने कहा – ‘ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानें अस्थायी रूप से 7 जनवरी 2021 रात 11:59 बजे तक निलंबित रहेंगी। ये निलंबन 22 दिसंबर को रात 11.59 बजे शुरू हुआ था।

 

वही नए स्ट्रेन (Coronavirus New Strain) से मिलने के बाद स्वास्थ्य सचिव ने नए साल के जश्न में भीड़ जमा नहीं होने देने की अपील भी की है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने अपने हालिया आदेश में सभी राज्यों से कोरोना के नए स्ट्रेन वाले मरीजों पर कड़ी निगरानी रखने और उन्हें अनिवार्य रूप से क्वॉरंटीन सुनिश्चित करने को कहा है। गृह मंत्रालय ने यह भी निर्धारित किया है कि व्यक्तियों और वस्तुओं के अंतरराज्यीय और अंतर-राज्य आंदोलन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular