Saturday, December 4, 2021
spot_img
spot_img
Homeदेश/विदेशपाकिस्तान ने बहादुर IAF पायलट का अपमान किया, कहा 'हास्यास्पद कहानी' पर...

पाकिस्तान ने बहादुर IAF पायलट का अपमान किया, कहा ‘हास्यास्पद कहानी’ पर आधारित वीरता पुरस्कार

नई दिल्ली: पाकिस्तान में प्रोपेगेंडा मशीनरी भारत द्वारा अपनी सीमा-पार की आतंकी गतिविधियों और भारत की संप्रभुता के लिए राज्य प्रायोजित खतरे के नैदानिक ​​विनाश का अपमान करने के लिए ओवरटाइम काम कर रही है। भारत के कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के हमारे खिलाफ झूठ फैलाने के ताजा उदाहरण में, पाकिस्तान में विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा सोमवार को विंग कमांडर (अब ग्रुप कैप्टन) अभिनंदन वर्थमान को दिए गए वीरता पुरस्कार का मजाक उड़ाया।

27 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के साथ हवाई लड़ाई के दौरान दुश्मन के लड़ाकू जेट को मार गिराने वाले वर्धमान को राष्ट्रपति कोविंद द्वारा डॉगफाइट में “कर्तव्य की असाधारण भावना” प्रदर्शित करने के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया था। हालाँकि, भयावह पाकिस्तान ने फिर से कहानी का खंडन किया और वर्धमान के उद्धरण को “हास्यास्पद कहानी” कहा।

“पाकिस्तान पूरी तरह से निराधार भारतीय दावों को स्पष्ट रूप से खारिज करता है कि फरवरी 2019 में आज़ाद जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा पकड़े जाने से पहले एक भारतीय पायलट द्वारा एक पाकिस्तानी एफ -16 विमान को मार गिराया गया था। पाकिस्तान एमएफए ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा नीचे गिराए गए भारतीय पायलट को पुरस्कार का उद्धरण है घरेलू दर्शकों को खुश करने और शर्मिंदगी को छिपाने के लिए भारतीय बनावट और शुद्ध कल्पना का क्लासिक मामला “।

वर्धमान ने अपने मिग -21 बाइसन जेट को दुश्मन की मिसाइल से टकराने से पहले पाकिस्तानी एफ -16 विमान को मार गिराया था। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों द्वारा किए गए नृशंस पुलवामा हमले के जवाब में एक दिन पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बालाकोट में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के खिलाफ हवाई लड़ाई पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई थी।

परमवीर चक्र और महावीर चक्र के बाद वीर चक्र भारत का तीसरा सबसे बड़ा युद्धकालीन वीरता पुरस्कार है।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े:  PM मोदी ने की पुलिस तकनीकी मिशन के गठन की घोषणा, अब स्मार्ट बनेगी खाकी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular