Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशPM मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, कहा सुशासन, प्रति व्यक्ति...

PM मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, कहा सुशासन, प्रति व्यक्ति आय में गोवा अव्वल

नई दिल्ली: गोवा के तेलीगाओ के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में गोवा मुक्ति दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी रविवार को गोवा पहुंचे। अपनी यात्रा के दौरान, मोदी ने पणजी में पाल परेड और फ्लाई-पास्ट में भाग लिया और साथ ही कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और राजधानी शहर में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम (PM) मोदी ने रविवार को पुनर्निर्मित फोर्ट अगुआडा जेल संग्रहालय, गोवा मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, मोपा हवाई अड्डे पर विमानन कौशल विकास केंद्र और डाबोलिम-नावेलिम, मडगांव में गैस-इन्सुलेट सबस्टेशन सहित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने डाबोलिम हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की।

उद्घाटन समारोह के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “गोवा पुर्तगाल शासन के अधीन आया जब देश के अन्य बड़े हिस्से पर मुगलों का शासन था। लेकिन सदियों बाद भी न तो गोवा अपनी भारतीयता भूला है और न ही भारत अपने गोवा को भूला है।” गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराने वाले भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा किए गए ‘ऑपरेशन विजय’ की सफलता को चिह्नित करने के लिए हर साल 19 दिसंबर को गोवा मुक्ति दिवस मनाया जाता है।

यह भी पढ़े: CM पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा स्थित भारामल बाबा मंदिर में दर्शन किये

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular