Saturday, January 29, 2022
Homeदेश/विदेशPM मोदी ने सीडीएस रावत को किया याद, मन की बात संबोधन...

PM मोदी ने सीडीएस रावत को किया याद, मन की बात संबोधन के दौरान ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पत्र का अंश साझा किया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात के 2021 के अंतिम एपिसोड के दौरान दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को याद किया। शीर्ष रक्षा नेता, उनकी पत्नी और कई अन्य सैन्यकर्मी इस महीने की शुरुआत में तमिलनाडु में एक भीषण हेलिकॉप्टर दुर्घटना के बाद मारे गए थे। पीएम (PM) ने COVID-19 के खिलाफ भारत के चल रहे टीकाकरण अभियान, भारत के स्वतंत्रता संग्राम और अन्य सहित कई विषयों को भी छुआ।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए, मोदी ने इस साल की शुरुआत में शौर्य चक्र प्राप्त करने के बाद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह द्वारा अपने स्कूल के प्रिंसिपल को लिखे गए एक पत्र के अंश भी साझा किए। वायु सेना अधिकारी एकमात्र ऐसा व्यक्ति था जिसे दुर्घटना के बाद मलबे से बचाया गया था और चोटों के कारण कई दिनों तक अपने जीवन के लिए संघर्ष किया था। पीएम ने कहा, ‘उस हादसे में हमने देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत कई वीरों को खो दिया। वरुण सिंह भी कई दिनों तक बहादुरी से लड़ते रहे, लेकिन फिर वह भी हमें छोड़कर चले गए।’

सिंह के “साधारण को असाधारण” में बदलने के मंत्र की सराहना करते हुए, मोदी ने कहा कि IAF अधिकारी सफलता के शिखर पर पहुंचने के बाद भी “जड़ों को सींचना” नहीं भूले थे और “जब उनके पास जश्न मनाने का समय था, तो उन्होंने आने वाली पीढ़ियों की परवाह की। ”

यह भी पढ़े: Uttar Pradesh: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ब्रह्मोस यूनिट का शिलान्यास

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline