Saturday, January 22, 2022
Homeदेश/विदेशPM मोदी ने की COVID-19 के ओमाइक्रोन वैरिएंट पर चिंताओं...

PM मोदी ने की COVID-19 के ओमाइक्रोन वैरिएंट पर चिंताओं के बीच, टीकाकरण अभियान की समीक्षा

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका में पाए गए कोरोनावायरस के एक नए प्रकार पर चिंताओं के बीच, प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक बैठक की अध्यक्षता की और COVID-19 से संबंधित स्थिति और देश में चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। उपस्थित लोगों में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधानमंत्री (PM) के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल शामिल थे।


इस बीच, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने आज कहा देश ने पिछले 24 घंटों में 8,318 नए COVID-19 मामले दर्ज किए हैं। इसमें कहा गया है कि महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 4,67,933 हो गई है क्योंकि इसी अवधि के दौरान 465 लोगों ने घातक वायरस के कारण दम तोड़ दिया। देश ने 10,967 नई वसूली की भी सूचना दी है, जिससे बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की कुल संख्या 3,39,88,797 हो गई है। इसके साथ, रिकवरी दर वर्तमान में 98.34 प्रतिशत है, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे अधिक है। सक्रिय मामले कुल मामलों के 1 प्रतिशत से भी कम हैं, जो वर्तमान में 0.31 प्रतिशत है, जो मार्च 2020 के बाद सबसे कम 1,07,019 है।

जैसा कि दक्षिण अफ्रीका में पहली बार पाए गए एक नए COVID-19 संस्करण ‘ओमाइक्रोन’ पर चिंता बढ़ रही है, भारत ने सूची में कई देशों को जोड़ा है, जहां से यात्रियों को यहां आने पर अतिरिक्त उपायों का पालन करने की आवश्यकता होगी, जिसमें आगमन के बाद परीक्षण भी शामिल है।  हॉन्ग कॉन्ग और इजराइल उन देशों में शामिल हैं जिन्हें सूची में जोड़ा गया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: UP: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज करेंगे जौनपुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular