Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशPM मोदी 18 दिसंबर को शाहजहांपुर में रखेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे की...

PM मोदी 18 दिसंबर को शाहजहांपुर में रखेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला, देखे कहा कहा से होकर गुजरेगी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी 18 दिसंबर, 2021 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, 594 किलोमीटर लंबा छह लेन एक्सप्रेसवे 36,200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा। शाहजहांपुर में 18 दिसंबर की दोपहर करीब एक बजे आधारशिला रखी जाएगी।

पीएमओ ने कहा कि एक्सप्रेसवे के पीछे की प्रेरणा देश भर में तेज गति से कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री (PM) की दूर दृष्टि है। मेरठ के बिजौली गांव के पास से शुरू होकर यह एक्सप्रेस-वे प्रयागराज के जुदापुर दांडू गांव तक जाएगा.यह मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज से होकर गुजरेगी।

पीएमओ ने कहा कि पूरा होने पर, यह राज्य के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों को जोड़ने वाला उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे बन जाएगा। शाहजहांपुर में एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना के विमानों को उतारने और उतारने में मदद के लिए 3.5 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी भी बनाई जाएगी।

एक्सप्रेस वे के साथ एक औद्योगिक गलियारा भी बनाने का प्रस्ताव है। बयान में कहा गया है कि एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास, व्यापार, कृषि, पर्यटन आदि सहित कई क्षेत्रों को बढ़ावा देगा। यह क्षेत्र के सामाजिक आर्थिक विकास को एक बड़ा आधार प्रदान करेगा।

यह भी पढ़े: CM पुष्कर सिंह धामी ने ’’आयुष संवाद’’-उत्तराखण्ड आयुष: संसाधन एवं संभावनायें’’-कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular