Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशPM मोदी सुरक्षा सेंध : सुखजिंदर सिंह रंधावा और डीजीपी को निलंबित...

PM मोदी सुरक्षा सेंध : सुखजिंदर सिंह रंधावा और डीजीपी को निलंबित करने की मांग को लेकर पंजाब के राज्यपाल से मिले बीजेपी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में सेंध लगने के एक दिन बाद प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और मामले पर ज्ञापन दिया। पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और डीजीपी को निलंबित करने की मांग करते हुए शर्मा ने कहा कि पीएम की अगवानी के लिए प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया।

द्वारा बनाई गई यह कमेटी कभी कुछ पता नहीं लगा पाएगी क्योंकि वह खुद इस साजिश के सरगना हैं। “बुधवार को, राज्य में सड़क जाम के कारण पीएम का काफिला 15-20 मिनट तक रुका रहा, जिसके बाद सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे प्रधानमंत्री को फिरोजपुर में अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा।

नई दिल्ली लौटते हुए, पीएम मोदी ने भटिंडा हवाई अड्डे पर राज्य सरकार के अधिकारी से कहा, “अपने सीएम को धन्यवाद कहना, की में भटिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया”। इससे पहले आज पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई खामियों की गहन जांच के लिए दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का गठन किया।

समिति, जो तीन दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी, में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव, गृह मामलों और न्याय, अनुराग वर्मा शामिल हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को तत्काल रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देते हुए कहा है कि उसने आवश्यक तैनाती सुनिश्चित नहीं की। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और जवाबदेही तय की जाएगी । इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इसके पीछे किसी भी सुरक्षा चूक या राजनीतिक मकसद से इनकार किया है और कहा है कि उनकी सरकार जांच के लिए तैयार है।

यह भी पढ़े: विजय संकल्प यात्रा के समापन पर उत्तरकाशी में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ, CM पुष्कर सिंह धामी सहित कई नेता होंगे शामिल

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular