Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशPM नरेंद्र मोदी आज मणिपुर, त्रिपुरा में कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

PM नरेंद्र मोदी आज मणिपुर, त्रिपुरा में कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी मंगलवार को मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा करेंगे। पूर्वोत्तर के दो राज्यों के अपने दौरे के दौरान वह हजारों करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, प्रधानमंत्री इंफाल में 4,800 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे, जबकि अगरतला में, वह महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे और दो प्रमुख विकास पहल भी शुरू करेंगे।

मार्च 2022 में विधानसभा के 60 सदस्यों का चुनाव करने के लिए मणिपुर में चुनाव होंगे। हालांकि, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने अभी तक इस संबंध में औपचारिक घोषणा नहीं की है। मणिपुर में पीएम (PM) मोदी करीब 1850 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और करीब 2950 करोड़ रुपये की 9 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. ये परियोजनाएं विभिन्न क्षेत्रों जैसे सड़क अवसंरचना, पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ्य, शहरी विकास, आवास, सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास, कला और संस्कृति आदि से संबंधित हैं।

पीएमओ ने आगे कहा कि पीएम मोदी 1700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाली पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इसमें कहा गया है, “110 किलोमीटर से अधिक की संचयी लंबाई वाले इन राजमार्गों का निर्माण क्षेत्र की सड़क संपर्क में सुधार के लिए एक बड़ा कदम होगा।”

यह भी पढ़े:आज का पंचांग व दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular