Saturday, January 22, 2022
Homeदेश/विदेशउत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले PM नरेंद्र मोदी आज नाश्ते पर...

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले PM नरेंद्र मोदी आज नाश्ते पर यूपी के बीजेपी सांसदों से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले, प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नाश्ते पर उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी की बीजेपी सांसदों के साथ ब्रेकफास्ट मीटिंग पीएम मोदी के सरकारी आवास- 7 लाख कल्याण मार्ग पर होगी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “प्रधानमंत्री कल उत्तर प्रदेश के पार्टी सांसदों से नाश्ते पर मिलेंगे। कुल 40 सांसदों को आमंत्रित किया गया है।” यूपी बीजेपी सांसदों के साथ पीएम मोदी का नाश्ता उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से महीनों पहले आता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी की अलग-अलग राज्यों के पार्टी सांसदों के साथ इस तरह की यह चौथी बैठक है। वह अब तक पूर्वोत्तर और दक्षिणी राज्यों के सांसदों और एमपी से मिल चुके हैं।

हालांकि इस तरह की बैठकों का कोई औपचारिक एजेंडा नहीं है, लेकिन सांसदों के साथ आखिरी दौर की बैठकों के दौरान, पीएम मोदी ने सांसदों को वीआईपी संस्कृति से दूर रहने और सिर्फ राजनीतिक गतिविधियों से परे लोगों तक पहुंचने का सुझाव दिया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में, PM मोदी ने वाराणसी का दौरा किया और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया। उन्होंने कार्यक्रम के इतर वाराणसी में भाजपा के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक की। आज की बैठक इसलिए महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि यह यूपी चुनाव से महीनों पहले आती है। उत्तर प्रदेश में 2022 में चुनाव होने हैं।

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा 403 में से 312 सीटों के साथ सत्ता में आई थी। समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) को 19 सीटें और कांग्रेस को सिर्फ सात सीटें मिलीं।

यह भी पढ़े: http://CM द्वारा घोषित कोविड राहत पैकेज के तहत 5.40 लाख लाभार्थियों को वितरित की गई 136 करोड़ की धनराशि

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular