Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशPM नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को कश्मीर का दौरा करेंगे, अनुच्छेद 370...

PM नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को कश्मीर का दौरा करेंगे, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद उनका यह पहला दौरा होगा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे, इसकी पुष्टि मंगलवार को भाजपा के महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने की। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और 2019 में तत्कालीन राज्य जम्मू और कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद से यह पीएम मोदी की घाटी की पहली यात्रा होगी।
कौल ने यह भी पुष्टि की कि प्रधानमंत्री और कश्मीरी पंडित समुदाय के प्रतिनिधियों के बीच बैठक के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि वे उनके साथ अपनी चिंताओं को उठा सकें।

इससे पहले आज, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि PM मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को “आतंकवाद की राजधानी” से “पर्यटन राजधानी” में बदल दिया है। उन्होंने घाटी में आतंकवादी हमलों में हालिया उछाल को कम किया और कहा कि भाजपा आतंकवाद को कम करने में सक्षम है और एक आतंकवादी की उम्र भी इस स्पष्ट दृष्टि के साथ है कि कोई भी हथियार उठाए और किसी भी नागरिक पर हमला करने के लिए अपनी कब्र खोदी है। चुग ने मीडिया से कहा, “भाजपा आतंकवाद का सफाया करने और जम्मू-कश्मीर के दोनों क्षेत्रों का समान विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह हमारा सपना और प्रतिबद्धता है और हम इसे हासिल करने तक अपने प्रयास जारी रखेंगे।”

नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने हमेशा जम्मू के खिलाफ कश्मीर को खड़ा करने की कोशिश की और जनता को गुमराह करने के लिए चीन और पाकिस्तान के साथ दोस्ती की बात की, जहरीली विचारधारा अभी भी जीवित है क्योंकि यह उनके डीएनए में है।” हालांकि, चुग ने कहा कि वे इस बार सफल नहीं होंगे जब केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार होगी जो ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ में विश्वास करती है। भाजपा नेता ने कहा, “अनुच्छेद 370 को हटाने (2019 में) ने उन लोगों के लिए न्याय के दरवाजे खोल दिए, जिन्हें लगातार सरकारों ने वंचित रखा है।”

यह भी पढ़े: फर्जी खबरें फैलाने के लिए सरकार ने 18 भारतीय और 4 पाकिस्तान स्थित YouTube चैनलों को ब्लॉक किया

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular