Sunday, December 5, 2021
spot_img
spot_img
Homeदेश/विदेशशील वर्धन सिंह ने CISF के डीजी का पदभार संभाला

शील वर्धन सिंह ने CISF के डीजी का पदभार संभाला

नई दिल्ली: शील वर्धन सिंह ने सोमवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया। सिंह केंद्रीय बल के 29वें महानिदेशक बने, जो वीवीआईपी सुरक्षा प्रदान करने के अलावा देश में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को सुरक्षा प्रदान करता है। बिहार कैडर के 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंह इस नियुक्ति से पहले इंटेलिजेंस ब्यूरो में विशेष निदेशक थे।


सिंह 1986 में 23 साल की उम्र में भारतीय पुलिस सेवा में शामिल हुए और 35 साल के अपने करियर के दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। सिंह ने अपने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के हिस्से के रूप में ढाका में भारतीय उच्चायोग में विदेश मंत्रालय में सेवा की, और बाद में इंटेलिजेंस ब्यूरो में अपनी प्रतिनियुक्ति पर, उन्होंने अतिरिक्त निदेशक और विशेष निदेशक के रूप में कार्य किया। उन्हें 2004 में सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और 2010 में विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से अलंकृत किया जा चुका है। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के DG, M.A. गणपति, अब तक CISF का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। पूर्व डीजी सुबोध कुमार जायसवाल को मई 2021 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद डीजी का पद खाली हो गया था।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: परिवहन विभाग के मिनिस्टीरियल कर्मचारी प्रदेशव्यापी बेमियादी हड़ताल पर, RTO एवं ARTO कार्यालयों में कामकाज रहेगा ठप

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular