Monday, May 16, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बाबू वसीम को गिरफ्तार किया, जो...

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बाबू वसीम को गिरफ्तार किया, जो पूर्वोत्तर दिल्ली के दंगाई शाहरुख खान को हथियार सप्लाई करता था

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को कहा कि उसने फरार आग्नेयास्त्र आपूर्तिकर्ता बाबू वसीम को गिरफ्तार किया है, जिसने पूर्वोत्तर दिल्ली के दंगाइयों शाहरुख खान उर्फ ​​पठान को हथियारों की आपूर्ति की थी।
दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर बंदूक तानते पठान की तस्वीरें और वीडियो फरवरी 2020 में सांप्रदायिक दंगों के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद बाबू वसीम मामलों में गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया था। 16 मार्च, 2021 को अदालत ने उन्हें घोषित अपराधी घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक वसीम ने स्वीकार किया है कि उसने दिल्ली में हुए दंगों से पहले पठान के वीडियो में दिख रही पिस्तौल की आपूर्ति की थी।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थकों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा के बाद पूर्वोत्तर दिल्ली में सांप्रदायिक झड़पें शुरू हो गईं, दस राष्ट्रीय राजधानी में नियंत्रण से बाहर हो गई, जिसमें कम से कम 53 लोग मारे गए और 700 से अधिक घायल हो गए। दंगे में पठान ने दो गोलियां दागी थीं- एक हवा में और दूसरी दहिया के दाहिनी ओर, जिसके बाद उन्होंने पुलिसकर्मी से तीखी नोकझोंक की और वापस लौट गए। पठान को 3 मार्च, 2020 को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और शस्त्र अधिनियम के तहत घातक हथियार से दंगा करने, हत्या का प्रयास, हमला करने और कर्तव्य के निर्वहन में लोक सेवकों को बाधित करने जैसे अपराधों के आरोपों का सामना करते हुए गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़े: बड़े फेरबदल से पहले आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने CM जगनमोहन रेड्डी को सौंपा इस्तीफा

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular