Friday, December 3, 2021
spot_img
spot_img
Homeदेश/विदेशगढ़चिरौली मुठभेड़ में मारे गए 26 नक्सलियों में शीर्ष माओवादी नेता मिलिंद...

गढ़चिरौली मुठभेड़ में मारे गए 26 नक्सलियों में शीर्ष माओवादी नेता मिलिंद तेलतुंबड़े: महाराष्ट्र के गृह मंत्री

मुंबई, महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में कल मुठभेड़ में मारे गए 26 नक्सलियों में शीर्ष माओवादी नेता मिलिंद तेलतुम्बडे, भीमा कोरेगांव मामले का एक आरोपी भी शामिल था, राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने रविवार को पुष्टि की।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा, “कल गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सली मारे गए – 20 पुरुष और 6 महिलाएं। गढ़चिरौली पुलिस ने पुष्टि की है कि इसमें मिलिंद तेलतुंबडे (शीर्ष नक्सल कमांडर और भीमा कोरेगांव मामले का एक आरोपी) भी शामिल है।” कह के रूप में।

पाटिल ने आगे बताया कि मारे गए 26 नक्सलियों में महेश शिवाजी रावजी गोटा पर 16 लाख रुपये का इनाम, भगतसिंह/प्रदीप/तिलक मंकुर जेड के साथ 6 लाख रुपये, लोकेश मंगू पोडियम के सिर पर 20 लाख रुपये का इनाम भी शामिल है। सन्नू कोवाची के सिर पर 8 लाख रुपये का इनाम है। पाटिल ने कहा, “एक तलाशी अभियान अभी भी जारी है। सभी शवों को बरामद कर लिया गया है, जिनमें से कुछ की पहचान कर ली गई है, कुछ की पहचान की जानी बाकी है।”

गढ़चिरौली मुठभेड़
यह मुठभेड़ शनिवार की सुबह मर्दिनटोला वन क्षेत्र के कोरची में हुई, जब सी-60 पुलिस कमांडो की एक टीम अतिरिक्त एसपी सौम्या मुंडे के नेतृत्व में तलाशी अभियान चला रही थी। अधिकारियों ने पहले कहा था कि कार्रवाई में चार पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: PM मोदी ने जवाहरलाल नेहरू को उनकी 132वीं जयंती पर किया नमन; सोनिया गांधी ने पुष्पांजलि अर्पित की

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular