Thursday, June 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशबेंगलुरू में भारी बारिश से दो की मौत, कर्नाटक के CM...

बेंगलुरू में भारी बारिश से दो की मौत, कर्नाटक के CM बोम्मई ने मुआवजे की घोषणा की

बेंगलुरू: बेंगलुरू में भारी बारिश के बीच दो लोगों की मौत हो गई और कई घरों में पानी भर गया। जैसे ही निचले इलाकों में घरों में पानी पहुंचा, कुछ अपार्टमेंट के बेसमेंट में कई वाहन डूब गए। कर्नाटक के मुख्यमंत्री (CM) बसवराज बोम्मई ने बुधवार को प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज चेतावनी दी कि अगले पांच दिनों के दौरान कर्नाटक के कुछ हिस्सों में व्यापक से भारी वर्षा होगी।

पश्चिम ने कहा, “बिहार और उत्तर प्रदेश के दो मजदूर उल्लाल उप्पनगर के पास कल रात भारी बारिश के बाद पाइपलाइन कार्य स्थल पर मृत पाए गए। तीन लोग उस स्थल में प्रवेश कर गए थे, जिनमें से एक व्यक्ति बच गया है। दो शवों को घटनास्थल से हटा दिया गया है,” पश्चिम ने कहा। बेंगलुरु डीसीपी संजीव पाटिल। वे जिस पाइप लाइन को बिछा रहे थे, उसके अंदर बढ़ते जल स्तर से वे फंस गए थे। पुलिस ने ठेकेदार को उसकी कथित लापरवाही के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है जबकि साइट इंजीनियर की भूमिका का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री (CM) ने घोषणा की, “बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण बाढ़ के घरों के लिए 25,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। पश्चिम बेंगलुरु के उल्लाल में एक पाइपलाइन कार्य स्थल पर मृत पाए गए दो मजदूरों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।” बसवराज बोम्मई बुधवार दोपहर। उन्होंने आज शहर के कुछ बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया था।

नागापुरा, संपंगीरामनगर, विद्यारण्यपुरा, बनासवाड़ी, जक्कुर और सिंगसांद्रा सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से हैं। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में 50 से 150 मिलीमीटर बारिश हुई है। जबकि होरमावु में 155 मिमी बारिश दर्ज की गई, येलहंका और विद्यापीठ में क्रमशः 129 मिमी और 127 मिमी बारिश हुई। बेंगलुरु सिविक एजेंसी के मुताबिक कई पेड़ भी उखड़ गए हैं। शहर के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया, वहीं मूसलाधार बारिश के कारण ट्रैफिक जाम भी हो गया।

 यह भी पढ़े: जंगल में आग के कारण वैष्णो देवी तीर्थयात्रा नए मार्ग से स्थगित

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular