Friday, April 26, 2024
Homeदेश/विदेशवैष्णो देवी यात्रा: केवल http://maavaishnodevi.org, माता वैष्णो देवी ऐप के माध्यम से...

वैष्णो देवी यात्रा: केवल http://maavaishnodevi.org, माता वैष्णो देवी ऐप के माध्यम से होगी बुकिंग, श्राइन बोर्ड

कटरा: जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा की बुकिंग करते समय लोगों के फर्जी वेबसाइटों के शिकार होने की खबरों के बीच, श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने मंगलवार को तीर्थयात्रियों को केवल आधिकारिक वेबसाइट http://maavaishnodevi पर अपना विवरण बुक करने की सलाह दी। http://maavaishnodevi.org या श्राइन बोर्ड का मोबाइल एप्लिकेशन। लोगों ने फर्जी वेबसाइटों की शिकायत की है। उनसे आग्रह करें कि वे उनके शिकार न हों। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने कहा कि बुकिंग केवल हमारी आधिकारिक वेबसाइट http://maavaishnodevi.org या धर्मस्थल बोर्ड के मोबाइल एप्लिकेशन पर की जा सकती है। माता वैष्णो देवी जी कटरा के पवित्र मंदिर की तीर्थ यात्रा करने की योजना बना रहे माता वैष्णो देवी जी तीर्थ के भक्तों के लिए महत्वपूर्ण सूचना: ई-यात्रा पर्ची अनिवार्य है। ई-यात्रा पर्ची श्री माता वैशो देवी श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.maavaishnodevi.org और मोबाइल ऐप ‘माता वैष्णोदेवी ऐप’ के माध्यम से तैयार की जा सकती है।

तीर्थयात्रियों के पास पूर्ण COVID टीकाकरण प्रमाण पत्र होना चाहिए या आगमन समय के 72 घंटों के भीतर ली गई एक वैध और सत्यापन योग्य RT-PCR COVID-19 नकारात्मक रिपोर्ट होनी चाहिए, जिसके विफल होने पर भक्तों को तीर्थ यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। तीर्थयात्रियों को भी सलाह दी जाती है कि वे COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन करें और मास्क पहनें, सैनिटाइज़र का उपयोग करें, कटरा से वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखें। श्राइन बोर्ड ने कटरा-सांझीछत-कटरा से हेलीकाप्टर बुकिंग के लिए किसी भी निजी ट्रैवल एजेंट/एजेंसी को अधिकृत नहीं किया है। बोर्ड की एडवाइजरी में कहा गया है कि हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन बुकिंग केवल श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.maavaishnodevi.org और मोबाइल ऐप “माता वैष्णोदेवी ऐप” पर उपलब्ध है।
किसी भी प्रश्न/सूचना के मामले में, भक्त हमारे 24×7 कॉल सेंटर से 011991-234804 पर संपर्क कर सकते हैं।
यात्रा का प्रबंधन और तीर्थ का प्रशासन और प्रशासन श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा किया जाता है, जिसे लोकप्रिय श्राइन बोर्ड कहा जाता है।
Fitness Boxing for Nintendo Switch – Nintendo Game Details anavar price Best Yoga Centre in Bangalore – Yoga Classes for Fitness | Total Yoga
यह भी पढ़े: UP exit poll: सीएम योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश लौटने की संभावना प्रबल, बीजेपी को 252 सीटें मिलने का अनुमान

RELATED ARTICLES

Most Popular