Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशदिल्ली में COVID-19 वृद्धि को रोकने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया:...

दिल्ली में COVID-19 वृद्धि को रोकने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया: सरकारी अधिकारियों को घर से काम करने की छूट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में Covi ​​​​-19 की वृद्धि के बीच, दिल्ली सरकार ने कोरोनोवायरस मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के अधिकारियों ने कहा कि नए आदेशों के अनुसार, आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा जाएगा। निजी दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले रहने को कहा गया है। डीडीएमए ने आज COVID मामलों में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए अधिक प्रतिबंधों की आवश्यकता पर चर्चा करने के लिए आज एक महत्वपूर्ण बैठक की। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के बढ़ने का कारण कोरोनवायरस का ओमीक्रॉन संस्करण है।

बैठक की जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आठ जनवरी से सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया जाएगा। उन्होंने लोगों से शनिवार और रविवार के दौरान घर पर रहने और किसी भी आपात स्थिति में बाहर निकलने की अपील की।

सिसोदिया ने लोगों से COVID-19 के प्रकोप के बीच घबराने का आग्रह नहीं किया और सुझाव दिया कि अब तक उपलब्ध आंकड़े इंगित करते हैं कि ओमीक्रॉन बहुत तेजी से फैलता है लेकिन कम गंभीर होता है। हालाँकि, उन्होंने लोगों को आत्मसंतुष्ट होने के बारे में आगाह किया और उन्हें मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ से बचने के लिए कहा।

सिदोदिया ने घोषणा की डीटीसी बसें और मेट्रो पूरी क्षमता से संचालित होंगी। पिछले हफ्ते से, दिल्ली में COVID मामलों में उछाल देखा जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में 3 जनवरी को 4,099 ताजा कोरोनावायरस संक्रमण दर्ज किया गया। ताजा मामलों में स्पाइक के साथ, COVID-19 सकारात्मकता दर 6.46 प्रतिशत तक पहुंच गई है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी नवीनतम सरकारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली के अस्पतालों में 9,029 COVID बेड में से केवल 420 पर ही कब्जा है।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि उन्होंने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और खुद को घर पर अलग कर लिया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मैंने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। हल्के लक्षण। घर पर खुद को अलग कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को अलग करें और अपना परीक्षण करवाएं।

यह भी पढ़े: देश भर में तेजी से बढ़ रहे COVID-19 मामलों के चलते स्कूल, कॉलेज और अन्य सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के निर्देश

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular