Tuesday, April 23, 2024
Homeदेश/विदेशबीजेपी में शामिल होंगे नकुल कमल नाथ? कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया...

बीजेपी में शामिल होंगे नकुल कमल नाथ? कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया बायो से हटाया पार्टी का नाम

 दिल्ली: मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा के इस दावे के एक दिन बाद कि कांग्रेस के कुछ नेता पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं, कांग्रेस नेता नकुल कमल नाथ ने अपने सोशल मीडिया बायो से पार्टी का नाम और प्रतीक हटाने के बाद संभावित राजनीतिक बदलाव का एक बड़ा संकेत दिया।

नकुल नाथ के इस कदम से अफवाहें उड़ गईं कि उनके पिता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

 एक रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के बीजेपी शासित राज्य में प्रवेश करने से पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और उनके बेटे नकुल नाथ भगवा खेमे में शामिल हो सकते हैं।

कथित तौर पर कमलनाथ इस बात से नाराज हैं कि कांग्रेस द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए ग्वालियर-चंबल के राजनेता अशोक सिंह को नामित करने से पहले पार्टी नेतृत्व ने उनसे सलाह नहीं ली थी। ताजा घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कमलनाथ कभी पार्टी नहीं छोड़ेंगे।

“कल रात मेरी कमल नाथ जी से बातचीत हुई। वह छिंदवाड़ा में हैं. वह वह शख्स हैं जिन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार से की थी। आप उस व्यक्ति से सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी के परिवारों को छोड़ने की उम्मीद नहीं कर सकते, ”सिंह ने कहा।

वीडी शर्मा ने पहले कहा था कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने के बाद अपने पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा किसी भी कांग्रेस नेता को खुले दिल से स्वीकार करेगी जो उनके साथ आना चाहेगा, चाहे वह कमलनाथ हो या उनका बेटा। हालाँकि, कांग्रेस ने फिलहाल किसी भी राजनीतिक बदलाव की अफवाहों का खंडन किया है।

यह भी पढ़े: https://newstrendz.co.in/punjab/weather-update-chance-of-rain-in-punjab-for-2-days-meteorological-department-has-issued-orange-alert/

RELATED ARTICLES

Most Popular