Tuesday, November 30, 2021
spot_img
spot_img
Homeपॉलिटिक्सAAP कार्यकर्ताओं ने इगास पर पूरे प्रदेश में खंडहर पड़े घरों और...

AAP कार्यकर्ताओं ने इगास पर पूरे प्रदेश में खंडहर पड़े घरों और गांवों में जाकर जलाए उम्मीद और परिवर्तन के दिए

देहरादून: आप (AAP) द्वारा आयोजित इगास के इस आयोजन में कर्नल कोठियाल के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया । उन्होंने दीप प्रज्जवलित करते हुए इगास के कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत गढ़वाली गीतों के साथ हुई। जिसमें गढवाली गायकों ने गढवाली गीतों से इगास पर शमा बांध दिया।

इसके बाद कर्नल कोठियाल ने कहा कि काफी दिनों बाद आज देहरादून पहुंचा हूं ,लेकिन मैं अकेला नहीं ,बल्कि मेरे साथ लाखों लोगों की उम्मीदें जुडी हैं। उनकी उम्मीद है कि ,आप पार्टी रौशनी के दीप प्रज्जवलित करे। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी लोगो को विश्वास दिलाता हूं कि, जो इगास शब्द है इसके मतलब को हम धरातल पर साकार करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि ये पर्व उजाले का प्रतीक है ,लेकिन जैसे कुछ लोग अंधेरे में नहीं दिख रहे ,तो ठीक वैसी ही हालत प्रदेश की हो गई जो राजनीतिक दलों की गलतियों की सजा भुगत रहे है।

उन्होंने आगे कहा कि, आज का दिन भगवान राम को समर्पित है। भगवान राम के अयोध्या लौटने की खबर पहाडों में 11 दिनों बाद मिली थी ,इसीलिए इस पर्व को हम सब आज के दिन मनाते हैं। लेकिन पहाड के लोगों की आवाज आज 21 साल बाद भी राजधानी तक नहीं पहुंच पा रही है। उन्होंने कहा कि ये पर्व सिर्फ एक दिन के लिए नहीं है ,बल्कि ऐसी भावनाएं हमारे अंदर रोज आनी चाहिए। यह पर्व रौशनी का पर्व है ,लेकिन पहाडों में आज भी रौशनी और बिजली नहीं है। हमें यह संकल्प लेना है कि हर घर में रौशनी हो सके । हर युवा को यह विश्वास हो सके कि हम ही इस प्रदेश की रीढ हैं। इस दिन हमें संकल्प लेना है कि हमें भ्रष्टाचार रुपी रावण का वध कर उसे मिटाना है। हमें स्वास्थय सेवाओं से लेकर शिक्षा की व्यवस्था को दुरुस्त करना है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार हम सबकी एकता का प्रतीक है। आप पार्टी एकजुट है और हमारा काम और कर्तव्य है कि हर घर में उम्मीदों की किरण पहुंचा सके।

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति हमारे संस्कार को हमें बचाते हुए हमें उन्हें संरक्षित करना है। उन्होंने कहा कि अब युद्व में बहुत कम समय रह गया है। हमसे अब सत्ता ज्यादा दूर नहीं है। हमें घर घर जाकर अपनी पार्टी की नीतियां सबको बतानी हैं। 2022 की आने वाली इगास हर उस अंधेरे में मनाई जाएगी जहां पर आप पार्टी (AAP) के कार्यकर्ता जाकर परिवर्तन के दीप को घर घर तक पहुंचा सके ।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: CM पुष्कर सिंह धामी ने किया पारंम्परिक एवं व्यापारिक जौलजीबी मेले का शुभारंभ

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular