Thursday, December 2, 2021
spot_img
spot_img
Homeपॉलिटिक्सकृषि कानून बिल किसानों की जीत,बिल वापसी पर AAP कार्यकर्ताओं ने प्रदेश...

कृषि कानून बिल किसानों की जीत,बिल वापसी पर AAP कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में, बांटी मिठाईयां,कहा अन्याय पर हुई न्याय की जीत

देहरादून: आम आदमी पार्टी (AAP) ने केन्द्र सरकार द्वारा बनाए तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने की खुशी में आज पूरे प्रदेश भर में किसानों से मिलकर उनके सफल आंदोलन पर उनको बधाई दी और मिठाई बांटी। आप कार्यकर्ता सुबह से ही प्रदेश के कई विधानसभा में किसानों से मिले,उनको बधाई दी और कई जगह आतिशबाजी भी की।

उन्होंने कहा,आम आदमी पार्टी शुरु से ही किसान बिलों का विरोध करती आई है। जिसका सकारात्मक परिणाम अब सामने आया जिसके पीछे सैकड़ों किसानों की शहादत और किसानों का एक साल से आंदोलन की मेहनत है।आप कार्यकर्ताओं ने कहा, केंद्र सरकार को आखिरकार किसानों के आगे झुकने को विवश होना पडा और बैकफुट पर आते हुए तीनों काले कृषि कानूनों को रद्द करना पड़ा । इस खुशी के अवसर पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सभी 70 विधानसभाओं में मिठाई बांटकर प्रसन्नता जाहिर की है।

देहरादून की सभी विधानसभाओं में भी यह प्रदर्शन हुआ। कैंट विधानसभा ,धर्मपुर ,रायपुर,राजपुर,डोईवाला,मसूरी समते सभी विधानसभाओं में आप कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां बांटकर इस जश्न को मनाया। आप प्रवक्ता रविन्द्र आनंद ने कहा कि यह किसानों की जीत के साथ ही लोकतंत्र की बडी जीत है। सत्य के आगे असत्य को झुकना पड़ता है। इस जीत के लिए 700 से ज्यादा किसानों को बलिदान देना पड़ा, किसान देश का अन्नदाता है, यदि वह परेशान रहेगा तो देश की जनता को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो सकती है। उन्होंने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में आप पार्टी कार्यकर्ता इस दिन को जश्न के रुप में मना रहे हैं।

रायपुर विधानसभा से प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने भी इस जीत को बडी जीत बताते हुए आप कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया। उन्होंने इस दौरान किसान यूनियन कार्यालय पहुंचकर प्रदेश प्रभारी किसान मोर्चा उषा तोमर और अन्य पदाधिकारियों के साथ मुलाकात करते हुए उन्हें ढेरां शुभकामनाएं दी।

वहीं डोईवाला विधानसभा मे भी राजू मौर्य की अगुवाई में आज आप कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी। उन्होंने कहा कि आज का दिन किसानों की जीत का दिन है। पहले जिन किसानों को नक्सवादी और आंतकवादी कहा जा रहा था आज उन्हीं किसानों के आगे केन्द्र सरकार को झुकना पडा और प्रधानमंत्री को आगे आना पडा। उन्होनें कहा कि ये अन्नदाता की जीत के साथ सत्य की जीत है। आप (AAP) पार्टी शुरु से ही किसानों का समर्थंन करती आई है और आगे भी किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडी रहेगी। वहीं इसके अलावा पौडी की चौबट्टाखाल विधानसभा में भी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दिग्मोहन नेगी की अगुवाई में आप कार्यकर्ताओं ने इस दिन को किसानों की एतिहासिक जीत बताया है। उन्होनें इस दौरान लोगों को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया। उन्होंने कहा कि आप पार्टी शुरु से ही इन काले कानूनों का विरोध कर रही थी और आज केन्द्र की सरकार को किसानों के आगे झुकने को मजबूर होना ही पडा। इसके अलावा किच्छा,काशीपुर,हल्द्वानी,लालकुंआ,खानपुर, रुड़की, हरिद्वार खटीमा,गदरपुर,भीमताल,विकासनगर,नानकमत्ता,श्रीनगर,सितारगंज,बागेश्वर, पौड़ी, चमोली, उत्तरकाशी,टिहरी,अल्मोडा,पिथौरागढ सहित अन्य सभी जिलों में आप कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां बांटकर किसानों को उनकी सफलता पर बधाई दी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: किसान खेतों में वापस लौट जाएं, हम तीनों कृषि कानून बिल वापस ले रहे हैं: PM मोदी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular