Tuesday, May 17, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeपॉलिटिक्ससोनिया गांधी की प्रशांत किशोर के साथ बैठक का एक और दौर;...

सोनिया गांधी की प्रशांत किशोर के साथ बैठक का एक और दौर; कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने मंगलवार को राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ उनके आवास पर एक और दौर की बैठक की, ताकि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की जा सके। यह बैठक उन अटकलों के बीच हो रही है कि किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। एक हफ्ते में यह तीसरी बार है जब चुनावी रणनीतिकार गांधी से मिले हैं। दोनों शनिवार शाम को मिले जब किशोर ने पार्टी की पुनरुद्धार रणनीति और अगले आम चुनाव के लिए आगे की राह पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी।
सोनिया गांधी ने इस साल गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों और अगले साल कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ एक अलग बैठक भी की।

आज की बैठक में दिग्विजय सिंह, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल और कमलनाथ सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा को सत्ता बनाए रखने से रोकने में विफल रही। वह आप से पंजाब भी हार गई। पार्टी आगामी विधानसभा और संसदीय चुनावों के लिए किशोर की योजना पर चर्चा करने और आगे की कार्रवाई के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को सुझाव और अपनी रिपोर्ट देने के लिए एक समूह बनाने की संभावना है। समझा जाता है कि किशोर ने नेतृत्व को अगले आम चुनाव में अकेले 365-370 सीटों पर चुनाव लड़ने और इन निर्वाचन क्षेत्रों में अपना आधार मजबूत करने का सुझाव दिया था। उन्होंने यह भी सुझाव दिया है कि कांग्रेस कुछ विधानसभा चुनावों में अकेले लड़े जहां वह मजबूत है और तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र जैसे कुछ राज्यों में गठबंधन बनाती है।

यह भी पढ़े: UP: देवरिया हादसे में रोडवेज बस, बोलेरो की टक्कर से छह की मौत

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular