Saturday, January 29, 2022
Homeपॉलिटिक्स3 जनवरी को देहरादून से अरविंद केजरीवाल शुरू करेंगे, उत्तराखंड नवनिर्माण के...

3 जनवरी को देहरादून से अरविंद केजरीवाल शुरू करेंगे, उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए, नव परिवर्तन अभियान का शंखनाद

देहरादून: आज दिल्ली सरकार में श्रम मंत्री गोपाल राय जी ने अपने दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। आप कार्यालय में उन्होंने एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया । उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 21 साल पहले बने इस राज्य को 11 सालों तक बीजेपी ने चलाया । 10 सालों तक कांग्रेस ने इस राज्य को चलाया लेकिन इन 21 सालों में सिर्फ सरकारें और मुख्यमंत्री बदले लेकिन जनता की जिंदगी में कोई भी बदलाव नहीं आया। जिन लोगों ने इस राज्य के लिए अपनी आहुति दी ,उनके सपने आज तक पूरे नहीं हो पाए। प्रदेश की जनता को एक विकल्प की तलाश थी और बीते एक साल से जिस तरह आप पार्टी ने कई अभियान चलाए । कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में कई आंदोलन किए । आज आप पार्टी एक सशक्त विकल्प बन चुकी है।

उन्होंने कहा कि चुनाव के अंतिम 45 दिनों के लिए बने अभियान को गति देने के लिए वो देहरादून पहुंचे हैं ,और कई प्रदेश स्तरीय प्रभारियों के साथ वो मीटिंग कर चुके हैं और आगामी 45 दिनों के लिए जो निर्णय लिए गए हैं वो पार्टी हित में महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद जी ने उत्तराखंड की जनता को सरकार बनने पर 4 बडी गारंटी दी हैं। जिसमे सबसे पहले गारंटी 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना था जिसमें 14 लाख से ज्यादा परिवार अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। हर घर को रोजगार नहीं तो 5 हजार रुप्ये महीने वाले अभियान में लगभग 8 लाख युवा जुड चुके हैं। तीर्थ यात्रा गारंटी के तहत 2 लाख से ज्यादा लोग आप पार्टी से जुडे चुके हैं और चौथी गारंटी 1 हजार प्रतिमाह हर 18 वर्ष से उपर की महिला को राशि के तहत में, 1 लाख से ज्यादा महिलाएं अपना पंजीकरण करवा चुकी हैं।

उन्होंने आगे बताया कि 45 दिनों में इस अभियान को तेज करने के लिए 3 जनवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी देहरादून में नव परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। इसका संदेश है कि नए परिवर्तन के लिए , आप पार्टी नव वर्ष में उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए करेगी। देहरादून के परेड मैदान में यह रैली आयोजित की जाएगी। इसमें कर्नल कोठियाल भी मौजूद रहेंगे।इसके अलावा 9 जनवरी से आप पार्टी उत्तराखंड के अंदर नवनिर्माण अभियान लाॅंच करेगी जिसकी शुरुआत उत्तराखंड की 9 जगहों से की जाएगी। गंगोत्री,टिहरी,श्रीनगर,बागेश्वर,अल्मोडा,हल्द्वानी,देहरादून,हरिद्वार,काशीपुर। उन्होंने आगे बताया कि आप के बडे बडे नेता इन जगहों पर पहुंच कर इस अभियान की शुरुआत करेंगे। सभी 70 विधानसभा में ये कार्यक्रम आयोजित होंगे। सभी जगह नुक्कड नाटक आयोजित किए जाएंगे,स्क्रीन शो,फिल्मों द्वारा,मिस्ड काॅल द्वारा,डिजीटली ,इनके चलते लोगों को उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए नव परिवर्तन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि नव परिवर्तन अभियान के जरिए 11 हजार 647 बूथों पर लोगों को नव परिवर्तन प्रमुख बनाया जाएगा। 10 बूथों के लिए एक परिवर्तन प्रमुख बनाया जाएगा। लगभग 3 लाख लोगों की नियुक्ति की जाएगी। इन 3 लाख लोगों की मदद से डोर टू डोर कैंपेन लाॅंच किया जाएगा। दिल्ली में भी सबसे बडा हमारा हथियार यही रहा और जो भी गांरटी दी गई हैं उनके अलावा लोगों को अपनी नीतियां समझाते हुए मेनिफेस्टो तैयार किया जाएगा। हर विधानसभा का अलग मेनिेफेस्टो होगा। इसके अलावा प्रदेशभर में हर विधानसभा का अलग अलग मेनिफेस्टों भी तैयार होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, नए साल के पहले हफ्ते में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की जाएगी और चुनावी तैयारियों को तेज किया जाएगा। 3 जनवरी से नव परिवर्तन का शंखनाद उत्तराखंड में आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल देहरादून से करेंगे ।

यह भी पढ़े: नियमितीकरण की मांग को लेकर टंकी पर चढ़े सविंदा कर्मचारी

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline