Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeपॉलिटिक्सभारत में आत्मनिर्भरता के लिए PM मोदी के आह्वान को बढ़ावा देने...

भारत में आत्मनिर्भरता के लिए PM मोदी के आह्वान को बढ़ावा देने के लिए महाराष्ट्र में अब आत्मानिर्भर टी स्टॉल

मुंबई: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी के सरकार की प्रमुख आत्मानिर्भर भारत योजना के तहत आत्मनिर्भर भारत के लिए जोर देने के बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ‘आत्मनिर्भर चाह’ का विचार पेश किया है, जिसका अर्थ है ‘आत्मनिर्भर चाय’ के स्टॉल। महाराष्ट्र। समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस विचार में पीएम नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की तस्वीरों के साथ चाय के स्टॉल लगाना शामिल है।
रिपोर्ट के मुताबिक पीएम (PM) नरेंद्र मोदी के आत्मानिर्भर भारत के विजन की तर्ज पर आत्मनिर्भरता का संदेश देने का विचार है। देवेंद्र फडणवीस के मुंबई में भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के पास इस तरह के पहले चाय स्टाल का उद्घाटन करने की उम्मीद है। इससे पहले, स्थानीय मीडिया ने बताया था कि आत्मानबीर चाय की दुकान को सरकार की मुद्रा योजना के तहत ऋण प्रदान किया जाएगा।

शिवसेना द्वारा शिव वड़ा पाव, झुंका भाकर केंद्र
इससे पहले, बीजेपी की अलग सहयोगी शिवसेना ने पूरे मुंबई में शिव वड़ा पाव स्टॉल लगाए थे। यह योजना 2009 में शुरू की गई थी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि इस पहल का उद्देश्य राज्य में रोजगार पैदा करना है। इस पहल में महाराष्ट्र के युवाओं को वड़ा पाव बनाने का प्रशिक्षण भी दिया गया, जो महाराष्ट्र का मुख्य भोजन है।
ठाकरे ने महाराष्ट्र में इस योजना के शुभारंभ के दौरान कहा था, “मैकडॉनल्ड्स ने हमारी मदद करने के लिए अपनी जानकारी को बढ़ाया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारी सामग्री लंबे समय तक ताजा रहे।” महाराष्ट्र की राजनीति में स्ट्रीट फूड के जरिए आबादी तक पहुंचना कोई नई बात नहीं है. 1995 में भी, शिवसेना ने महाराष्ट्र में झुनका भाकर केंद्र शुरू किए थे।

यह भी पढ़े: https://newstrendz.co.in/uk/nation-and-organization-paramount-for-bjp-workers-cm-pushkar-singh-dhami/ 

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular