Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeपॉलिटिक्सबंगला विवाद: चिराग पासवान बोले- जिस तरह से घर खाली हुआ उससे...

बंगला विवाद: चिराग पासवान बोले- जिस तरह से घर खाली हुआ उससे दुखी हूँ

नई दिल्ली/पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शनिवार को कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार के अधिकारियों ने उन्हें बेदखल किया और दिल्ली में 12 जनपथ बंगला खाली किया, जो उनके पिता दिवंगत रामविलास को आवंटित किया गया था, उससे वह “दुखी” हैं। “जिस तरह से घर खाली किया गया उससे मैं दुखी हूं। मैंने कभी नहीं कहा कि मुझे हमेशा के लिए 12 जनपथ चाहिए। मेरा परिवार कानून का सम्मान करता है। हम घर खाली करने को तैयार थे लेकिन हमें इस तरह अपमानित क्यों किया गया? बिहार के लोग यह सब देख रहे हैं।’
समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जमुई के सांसद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस पर सरकारी तंत्र के माध्यम से उन्हें ‘अपमानित’ करने का भी आरोप लगाया।

चिराग पासवान पासवान ने कहा “मैं अपने पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान को आवंटित बंगला खाली करने के लिए हमेशा तैयार था। 29 मार्च को, अधिकारियों ने हमें सूचित किया कि बंगला खाली करने का आदेश 30 मार्च को आ सकता है। हम इसके लिए तैयार थे और खाली कर दिया। तीन घंटे में बंगला,” ।
पासवान ने अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान का सामान फेंकने के लिए अधिकारियों की भी आलोचना की। “लेकिन जिस तरह से अधिकारी दिल्ली पुलिस के साथ आए, घर में तोड़फोड़ की और मेरे पिता की तस्वीर और बीआर अंबेडकर की मूर्ति सहित सामान को सड़क पर फेंक दिया, वह बेहद परेशान करने वाला था। इस सरकार ने हाल ही में मेरे पिता को पद्म विभूषण दिया है।”

39 वर्षीय राजनीतिक नेता ने यह भी कहा कि एक केंद्रीय मंत्री ने उन्हें बंगले के बारे में आश्वासन दिया था, और कहा कि वह “सही समय पर अपना नाम प्रकट करेंगे।” अक्टूबर 2020 में रामविलास पासवान के निधन के बाद, अगस्त 2021 में केंद्रीय रेल और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को बंगला आवंटित किया गया था। इसके बाद, चिराग पासवान को सांसदों के लिए आरक्षित एक फ्लैट आवंटित किया गया था, रिपोर्ट में कहा गया है। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने पासवान को बंगले से बेदखल करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है।
उन्होंने रामविलास पासवान की तस्वीर और बीआर अंबेडकर की प्रतिमा को सड़क पर फेंकने के तरीके की भी आलोचना की है।

यह भी पढ़े: http://गोवा में हुआ मंत्रालय का बटवारा: CM सावंत ने गृह, वित्त, 3 अन्य विभागों को रखा – देखे किसे क्या मिला

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular