Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeपॉलिटिक्सCM भगवंत मान ने कपास किसानों को दिया मुआवजा चेक, कहा- पूरी...

CM भगवंत मान ने कपास किसानों को दिया मुआवजा चेक, कहा- पूरी दुनिया देखेगी पंजाब का उत्थान

पंजाब: मुख्यमंत्री (CM) भगवंत मान ने शनिवार को पंजाब के मानसा में पिंक बॉलवर्म के हमले से प्रभावित कपास किसानों को मुआवजा चेक सौंपा। पंजाब के मुख्यमंत्री (CM) ने कपास किसानों को चेक मुआवजे के वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा, “लोग ईमानदार हैं, लेकिन सिस्टम को ठीक करने में कुछ समय लगेगा, हर काम हो जाएगा… पूरी दुनिया पंजाब के उत्थान को देखेगी।”

 

पिछले हफ्ते, पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने पिंक बॉलवर्म के कारण कपास की फसल को हुए नुकसान के मुआवजे के रूप में 101 करोड़ रुपये जारी किए थे। आप विधायक कुलतार सिंह संधवान ने ट्वीट किया था, “सरकार ने गुलाबी टिड्डियों से क्षतिग्रस्त हुई फसल के लिए ₹1,01,39,45,087 का मुआवजा जारी किया है। सभी वादों और गारंटियों को हर हाल में पूरा करेगी।” इससे पहले शुक्रवार को, सीएम मान ने “रिश्वत मांगते पकड़े गए लोगों” पर भारी पड़ते हुए कहा कि उन्होंने अधिकारियों को उस शिकायत की “तत्काल जांच” करने का निर्देश दिया है जो उन्हें सरकार द्वारा स्थापित भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई हेल्पलाइन पर मिली है। लोग। मान ने ट्वीट किया, “मुझे हमारी भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई हेल्पलाइन पर शिकायत मिली है। अधिकारियों को तत्काल जांच के निर्देश दिए हैं, रिश्वत मांगने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। पंजाब में अब भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।” पंजाब सरकार ने बुधवार को शहीद दिवस के मौके पर भ्रष्टाचार रोधी कार्रवाई हेल्पलाइन नंबर शुरू किया था। व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 9501200200 है। 16 मार्च को भगवंत मान के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, उन्होंने घोषणा की थी कि सरकार राज्य में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एक हेल्पलाइन शुरू करेगी। उन्होंने कहा था कि व्हाट्सएप नंबर उनका निजी नंबर होगा और लोग वीडियो या ऑडियो भेज सकते हैं और शिकायत दर्ज करा सकते हैं क्योंकि वह व्यक्तिगत रूप से भ्रष्टाचार के हर मामले को देखेंगे।

यह भी पढ़े: http://कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा ने बेटे के खिलाफ रेप केस को बताया ‘फर्जी’, बताया उसके खिलाफ ‘राजनीतिक साजिश’

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular