Wednesday, January 26, 2022
Homeपॉलिटिक्सकर्नल कोठियाल की हरीश रावत को सीधी चुनौती, दिल्ली आइए, आपको दिखाएंगे...

कर्नल कोठियाल की हरीश रावत को सीधी चुनौती, दिल्ली आइए, आपको दिखाएंगे कैसा होता है स्कूलों के विकास का मॉडल

देहरादून: आज आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने एक बयान जारी कर हरीश रावत द्वारा दिल्ली स्कूल की बदहाली पर सवाल उठाने पर उनको चुनौती देते हुए कहा,आप दिल्ली चलिए हम आपको दिखाएंगे दिल्ली के सरकारी मॉडल स्कूल कैसे होते है । उन्होंने कहा हरीश रावत काशीपुर में आप की रैली में उमड़ी भीड़ और लगातार आप के बढ़ते जनाधार से बौखलाहट में इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा दिल्ली के स्कूलों के मॉडल को पूरा देश जानता है। जहां से सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे नीट,इंजीनियरिंग जैसे परीक्षाओं में निकल रहे। स्कूलों के बेहतर मॉडल और शानदार शिक्षा व्यवस्था के चलते लोग प्राइवेट स्कूलों से अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में डाल रहे लेकिन हरीश रावत जिस तरह की बात दिल्ली के स्कूलों को लेकर कर रहे ये उनकी बौखलाहट को दिखाता है।

कर्नल अजय कोठियाल ने हरीश रावत को चुनौती देते हुए कहा,आप भी आइए दिल्ली,हम आपको दिखाएंगे कैसे सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे डॉक्टर ,इंजीनियर की परीक्षाओं में निकल रहे। कैसे सरकारी स्कूल का पूरा सिस्टम बदल गया।दिल्ली का अभिभावक अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों से निकाल कर सरकारी स्कूल में डाल रहा। कैसे सरकारी स्कूलों में बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल रही। उन्होंने कहा,दिल्ली ज्यादा दूर नहीं चलिए हम आपको अपना दिल्ली का स्कूलों का विकास मॉडल दिखाते हैं जिसका लोहा पूरा देश मान चुका है।

उन्होंने कहा,क्या उत्तराखंड में ऐसे स्कूल नहीं होने चाहिए जहां से बच्चे आईआईटी में निकले,जहां से बच्चे नीट में निकले,जहां से बच्चे इंजीनियर बने,जहां प्राइवेट स्कूलों से ज्यादा अभिभावकों को सरकारी स्कूलों पर भरोसा हो। जहां 12 वी तक की पढ़ाई मुफ्त हो,किताबे फ्री में मिलती हो। कोचिंग की व्यवस्था फ्री हो। जहां स्कूलों का इन्फ्रास्ट्रक्चर शानदार हो। क्या ऐसे स्कूल उत्तराखंड में नहीं आने चाहिए। उन्होंने कहा आप की बढ़ती लोकप्रियता से कांग्रेस और बीजेपी दोनों घबरा चुकी है और शिक्षा ,स्वास्थ्य जैसे मूलभूत मुद्दों पर काम करने के बजाय वो इसपर राजनीति कर रहे हैं।जबकि उत्तराखंड की इस दशा के लिए ये दोनों पार्टियां ही पिछले 21 सालों से जिम्मेदार हैं।

उन्होंने हरीश रावत को चैलेंज देते हुए कहा, आप चलिए दिल्ली,बीजेपी वालों को भी साथ ले जाते हैं और आपको दिल्ली में दिखाते हैं कैसे उत्तराखंड के बच्चों का भविष्य बेहतर बन सकता अगर उत्तराखंड में भी ऐसे स्कूल बनेंगे तो,उन्होंने कहा इसके साथ आपको वहां के अस्पताल,मोहल्ला क्लिनिक भी दिखाएंगे,स्वास्थ्य की व्यवस्था दिखाएंगे। उन्होंने हरीश रावत के साथ बीजेपी को भी नसीहत देते हुए कहा,आप एक बार दिल्ली की स्वास्थ और शिक्षा का मॉडल देखिए फिर बताइए क्या उत्तराखंड की जनता,उत्तराखंड के युवाओं को ऐसी व्यवस्था और शिक्षा नहीं मिलनी चाहिए क्या।

यह भी पढ़े: सहारा इंडिया परिवार के कार्यकर्ताओं का सेबी के खिलाफ देहरादून में राष्ट्रव्यापी आंदोलन , 24 हजार करोड वापस करने की मांग

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular