Thursday, December 2, 2021
spot_img
spot_img
Homeपॉलिटिक्सदो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया,देहरादून में देवभूमि...

दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया,देहरादून में देवभूमि बिजनेस डायलॉग में व्यापारियों से आमने सामने की बात

देहरादून: आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपने दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे जहां पहुंचकर उन्होंने दौरे के पहले दिन देहरादून में देवभूमि बिजनेस डायलॉग में शिरकत की। सुबह 10.35 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे मनीष सिसोदिया का स्वागत आप सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल और सहप्रभारी राजीव चौधरी समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किए। इसके बाद वो सीधे पैसिफिक होटल में व्यापारियों से देवभूमि बिजनेस डायलॉग में शामिल होने पहुंचे । कार्यक्रम में पहुंचे मनीष सिसोदिया ने अलग अलग वर्ग के व्यापारियों से चर्चा की । जिसमें उन्होंने जहां दिल्ली सरकार में आप सरकार द्वारा व्यापारियों के लिए किए गए कार्यों को गिनवाया तो दूसरी तरफ उन्होंने उत्तराखंड के व्यापारियों की समस्याओं पर भी सीधे व्यापारी वर्ग से आमने सामने बातचीत की।

दिल्ली में रिश्वत मांगते ऐसे 29 अधिकारियों के खिलाफ हमनें एक्शन लिया। हमनें दिल्ली के व्यापारियां की शिकायत को गंभीरता से लिया ।कई अधिकारियों को दोषी होने पर सरकार ने उन्हें आड़े हाथ लिया। ऐसे में व्यापारियों को काफी सहूलियतें मिली। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में व्यापारियों को विश्वास में लेकर टैक्स कम किया, जिससे सभी लोगों पर इसका बोझ कम हुआ और सभी लोग बराबर अपना टैक्स भरने लगे।

सीएम मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि, दिल्ली सरकार ने व्यापारियों और अधिकारियों को आमने सामने बैठाने का काम किया ,ताकि दोनों एक दूसरे की समस्याओं से रुबरु हो सकें। दिल्ली सरकार का बजट इस वजह से बढकर 60 हजार करोड़ हो गया है। व्यापारी सरकार के इस कदम से खुश है। हमने सामान पर साढ़े 12 प्रतिशत का टैक्स घटाकर पांच प्रतिशत कर दिया। इतिहास गवाह है, टैक्स के संबध में एक अंग्रेजी कहावत है, लैस द टैक्स मोर द कमप्लाइंस, मोर द टैक्स लैस द कमप्लाइंस।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े:  PM मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular