Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeपॉलिटिक्सपरिवार भक्ति, वोट बैंक की राजनीति: भाजपा स्थापना दिवस संबोधन के दौरान...

परिवार भक्ति, वोट बैंक की राजनीति: भाजपा स्थापना दिवस संबोधन के दौरान PM मोदी ने विपक्ष पर तंज कसा

नई दिल्ली: भाजपा ने बुधवार को अपना 42वां स्थापना दिवस मनाया, जिसमें प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दूर से संबोधित किया और बधाई दी। भाजपा ने कई कार्यक्रमों के साथ एक सप्ताह तक चलने वाले समारोह की योजना बनाई है – 6 अप्रैल से शुरू होकर 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के स्मरणोत्सव के साथ समापन।
बुधवार की सुबह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में झंडा फहराया और इसके प्रतीक श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्तियों पर माल्यार्पण किया। वह सुबह 11 बजे करोल बाग में एक जुलूस में भी शामिल होंगे। पार्टी 7-20 अप्रैल के बीच “सामाजिक न्याय पखवाड़ा” का भी आयोजन करेगी।

 

पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आज से शुरू होने वाली भाजपा की सामाजिक न्याय पहल में सक्रिय रूप से शामिल होने का भी आग्रह किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में इस समय दो तरह की राजनीति चल रही है। “एक परिवार भक्ति के लिए खड़ा है और दूसरा राष्ट्र भक्ति के लिए।” “दशकों से कुछ राजनीतिक दलों ने हमारे देश में केवल वोट बैंक की राजनीति की। केवल कुछ लोगों से वादे किए … अधिकांश लोगों को तरसते रहे … भेदभाव-भ्रष्टाचार … यह सब वोट बैंक की राजनीति का एक साइड इफेक्ट था।

 

विपक्ष पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि एक समय था जब लोगों ने स्वीकार किया था कि “देश के लिए कुछ नहीं किया जाएगा” – चाहे कोई भी पार्टी सत्ता में हो। उन्होंने कहा, “निराशा थी। आज देश का हर नागरिक गर्व से कह रहा है कि देश बदल रहा है और तेजी से आगे बढ़ रहा है।”
पीएम मोदी “जब पूरी दुनिया दो प्रतिद्वंद्वी गुटों में विभाजित है, भारत को एक ऐसे राष्ट्र के रूप में देखा जा रहा है जो मानवता के बारे में दृढ़ता से बोल सकता है”। वस्तुतः पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि इस वर्ष का स्थापना दिवस तीन कारणों से उल्लेखनीय था: भारत भी स्वतंत्रता के 75 वर्ष, तेजी से बदलती वैश्विक व्यवस्था और चार राज्यों के चुनावों में भाजपा की सत्ता में भारी वापसी का जश्न मना रहा था। उन्होंने कहा, “तीन दशकों के बाद एक पार्टी ने राज्यसभा में 100 सदस्यों का आंकड़ा छू लिया है।”

प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, पिछले 42 वर्षों में भाजपा की यात्रा पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “मैं देश और दुनिया में फैले भाजपा के प्रत्येक सदस्य को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। कश्मीर से कन्याकुमारी तक, कच्छ से कोहिमा तक, भाजपा एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को लगातार मजबूत कर रही है।”
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में अपने मुख्यालय पर पार्टी का झंडा फहराया। “आज भाजपा के 42वें स्थापना दिवस पर हमें उन लोगों को भी याद करना है जो पहले जनसंघ के ‘तेल का दीपक’ लेकर फिर ‘कमल’ के साथ चले। तीन-चार पीढ़ियों ने पार्टी को गौरवशाली बनाने के लिए खुद को समर्पित कर दिया।

यह भी पढ़े: आज का पंचांग व दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular