Saturday, January 22, 2022
Homeपॉलिटिक्सAAP के दिल्ली के स्कूल,अस्पताल देखने दिल्ली पहुंचे कोठियाल ने कहा, उत्तराखंड...

AAP के दिल्ली के स्कूल,अस्पताल देखने दिल्ली पहुंचे कोठियाल ने कहा, उत्तराखंड को भी ऐसे अस्पतालों और स्कूलों की जरूरत है

देहरादून: आज आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल दिल्ली मॉडल देखने दिल्ली पहुंचे । कुछ दिनों पहले कर्नल कोठियाल ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेताओं को दिल्ली आकर दिल्ली मॉडल के तहत यहां की स्कूल और अस्पतालों को देखने के लिए निमंत्रित किया था। लेकिन दोनों ही दलों ने इस निमंत्रण को स्वीकार नहीं किया कर्नल कोठियाल ने आज दिल्ली पहुंच कर दिल्ली के स्कूल और एक अस्पताल का निरीक्षण किया और उनकी विशेषता मीडिया के माध्यम से उत्तराखंड की जनता को बताई ।

 

दिल्ली,वेस्ट विनोद नगर के राजकीय सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय पहुंचे कोठियाल ने किया निरीक्षण

आज सबसे पहले कर्नल अजय कोठियाल दिल्ली के वेस्ट विनोद नगर स्थित राजकीय सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय पहुंचे जहां पर पहुंचते ही स्कूल के एनसीसी कैडेट्स ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया और उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल के साथ स्कूल के दोनों प्रिंसिपल मौजूद रहे । कर्नल अजय कोठियाल नए स्कूल के निरीक्षण के दौरान सबसे पहले प्रिंसिपल कक्ष का निरीक्षण किया और वहां पर किस प्रकार से स्कूल को मॉनिटर किया जाता है उन सब चीजों को जानने का काम किया । प्रिंसिपल रूम से निकलने के बाद कर्नल अजय कोठियाल ने स्कूल के शिक्षकों के साथ, अपने स्कूल में बिताए हुए अनुभवों को साझा किया और बताया कि उनके लंबे समय से एक दिली इच्छा थी कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के मॉडल को समझा जाए, और वहां पर किस प्रकार से काम किया जा रहा है उसको जाना जाय । कर्नल अजय कोठियाल ने अपने इसी इच्छा के अनुरूप आज दिल्ली के इस सरकारी स्कूल का निरीक्षण किया और वहां पर स्कूली छात्रों से शिक्षको से भी बातचीत की । इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल को, शिक्षकों ने बताया कि कोविड-19 के बाद से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छात्रों को दो शिफ्ट में बुलाने का काम किया जा रहा है । इस दौरान शिक्षकों को भी दो शिफ्ट में बुलाया जा रहा है और दोनों ही शिफ्ट में प्रिंसिपल अलग-अलग रहेंगे जिससे स्कूल की व्यवस्था को सुव्यवस्थित कर सके ।

एक्टिविटी रूम पहुंच कर कर्नल कोठियाल ने जाना,कैसे दिल्ली के स्कूलों में छात्रों को एक्टिविटी दिखाई जाती

कर्नल अजय कोठियाल ने स्कूल में सबसे पहले,एक्टिविटी रूम का निरीक्षण किया और वहां पर किस प्रकार से छात्रों को एक्टिविटी सिखाई जाती है उसको समझने की कोशिश की । कर्नल अजय कोठियाल ने देखा कि स्कूल के एक्टिविटी रूम में जहां एक तरफ अच्छे स्कूल बेंच हैं तो वहीं दीवारों पर छात्रों के द्वारा बनाई गई बेहतरीन पेंटिंग भी है, जिससे छात्रों का हौसला अफजाई होता रहता है ।

एक्टिविटी रूम में हर उस छात्र की अपने हाथों से बनाई हुई पेंटिंग ओर कलाकृति मौजूद थी जो छात्रों में स्कूल में अतिरिक्त समय में बनाई थी । एक्टिविटी रूम में कर्नल कोठियाल ने देखा कि हर टेबल के ऊपर बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियां तरीके से रखी गई थी, और उनको टीचरों द्वारा प्रेरित किया जाता है कि बच्चों की समझ मे अच्छे से आ सके । इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल के साथ मीडिया कर्मियों की मौजूदगी भी रही।

अपने निरीक्षण के दौरान स्कूल के 6 वी क्लास में पहुंचे कर्नल,बच्चों और अध्यापकों से ली जानकारी

कर्नल कोठियाल ने इस सरकारी स्कूल की व्यवस्था और इसके भव्य निर्माण को भी बड़ी बारीकी से देखा। इसके बाद कर्नल अजय कोठियाल 6 क्लास में पहुंचे जहां पर छात्रों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया । कर्नल अजय कोठियाल ने कक्षा में जाने से पहले छात्र और टीचर से अनुमति मांगी और कहा कि क्या मैं अंदर आ सकता हूं इस पर क्लास टीचर के द्वारा अनुमति दी गई और उनका स्वागत किया गया। कर्नल अजय कोठियाल ने देखा कि क्लास रूम में एक बेंच पर एक ही छात्रा बैठी हुई थी और उस बेंच पर एक हैंड सैनिटाइजर भी रखा हुआ था। क्लास रूम में सभी बच्चों ने मास्क पहना हुआ था और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी सीट पर बैठे हुए थे ।

दिल्ली में रह रहे उत्तराखंड प्रवासियों ने कर्नल कोठियाल से की मुलाकात,कहा ऐसे स्कूल और अस्पताल उत्तराखंड में भी होने चाहिए

इसके बाद प्रवासी उत्तराखंडियों ने (AAP) कर्नल अजय कोठियाल का गर्मजोशी से स्वागत किया और दिल्ली के स्कूलों को लेकर दिल्ली सरकार का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इसी तरह का मॉडल उत्तराखंड में भी होना चाहिए ताकि वहां पर रह रहे उनके सगे संबंधियों को भी बेहतर शिक्षा मिल सके। प्रवासी उत्तराखंड यों ने बताया कि दिल्ली सरकार किस प्रकार से उनके हित के लिए काम कर रही है जिसमें उनके बिजली के बिल जीरो आ रहे हैं । इस दौरान प्रवासी उत्तराखंड यों ने जीरो बिल के जेसीबी इन कर्नल अजय कोठियाल को दिखाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार उनके लिए जो काम कर रही है वह पूर्ववर्ती सरकारों ने कभी उनके हित के लिए नहीं किया था ।

यह भी पढ़े: http://CM पुष्कर सिंह धामी एवं भा.ज.यु.मो. राष्ट्रीय अध्यक्ष ,सांसद तेजस्वी सूर्या ने युवा संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग कर जनसभा को संबोधित किया

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular