Saturday, January 22, 2022
Homeपॉलिटिक्सउत्तराखंड नवनिर्माण के साथ सही तरीके से सही दिशा में काम करके...

उत्तराखंड नवनिर्माण के साथ सही तरीके से सही दिशा में काम करके उत्तराखंड को नंबर वन राज्य बनाना है मेरा लक्ष्य: कर्नल कोठियाल

देहरादून: आज आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने अपने गंगोत्री विजिट के दौरान व्यापारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा,मेरा लक्ष्य है उत्तराखंड को नंबर वन राज्य बनाना। उत्तराखंड नवनिर्माण के साथ अब उत्तराखंड को नंबर वन राज्य बनना चाहिए क्योंकि यहां सभी वो चीजें मौजूद हैं जो प्रदेश को नंबर वन बनाने के लिए जरूरी है । बस जरूरत है तो सही दिशा और नियति के साथ ठोस प्लानिंग। ऐसी प्लानिंग जो कागजों तक सीमित ना हो बल्कि धरातल पर भी उतरे। जिसके लिए आप पार्टी के पास पूरा ब्लू प्रिंट तैयार हो रहा और बहुत जल्दी उत्तराखंड को नंबर वन बनाने का ब्लू प्रिंट पूरी तरह तैयार हो जाएगा।

उन्होंने बताया,उत्तराखंड में सब कुछ है,सारे वो संसाधन मौजूद हैं जो हमारे और हमारे लोगों के विकास के लिए बेहद जरूरी हैं।उन्होंने कहा,सबसे पहले हम अगर हम बुनियादी जरूरतें, शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार , पर काम करें । ये सुनिश्चित करें पूरे प्रदेश में स्कूलों की स्थिति बेहतर हो,यहां के स्कूलों में विश्व स्तरीय पढ़ाई के साथ बच्चों के विकास से जुड़े अन्य प्रोग्राम होते रहें ताकि बच्चे विकास कर सकें,और सबसे बड़ी बात शिक्षा मुफ्त और हर बच्चे तक पहुंच सके। इसके अलावा स्वास्थ्य को लेकर हमें गांव गांव तक पहुंचना जरूरी है।अस्पतालों की स्थिति,वहां जरूरत की मशीनें,इक्विपमेंट और अन्य जरूरी चीजें हर मरीज तक मुहैया हो सके । युवाओं को उन्होंने प्रदेश का भविष्य बताते हुए कहा,युवा चाहे तो कुछ भी असंभव को संभव कर सकता है इसलिए युवाओं को बढ़िया शिक्षा के साथ रोजगार देना प्राथमिकता में होना जरूरी है। उन्होंने बताया इन बुनियादी जरूरतों के लिए आप का ब्लू प्रिंट तैयार हो रहा को उत्तराखंड को नंबर वन बनाने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा।

कर्नल अजय कोठियाल ने बताया, पर्यटन आध्यात्मिक राजधानी समेत कई चीजें हैं जिनपर पूरी प्लानिंग और तरीके से काम करके बेहतर और नंबर वन उत्तराखंड की नीव रखी जा सकती है। यहां पर्यटन से लेकर अध्यात्म से जुड़ी हर जगह को विकसित कर , पर्यटन और धार्मिक पर्यटन पर बड़ी प्लानिंग आप तैयार कर रही है। इसके अलावा सबसे बड़ा काम गवर्नेंस में भ्रष्टाचार को रोकना होगा जिसके लिए आप, इस सैन्यभूमि से पूर्व सैनिकों को गवर्नेंस में शामिल करके, भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जा सकती है। उन्होंने बताया,अगर पिछले 21 सालों में ,दोनों सरकारें, अगर पूरी प्लानिंग के साथ ये काम करती तो आज उत्तराखंड की स्थिति बेहतर होती। उन्होंने कहा,अब उत्तराखंड को देश का पहला स्टेट बनाना, आप का विजन है । जिसके लिए आप अपनी तैयारी पर लगी है।

यह भी पढ़े: UP: दुर्गा शंकर मिश्रा बनाये गए यूपी के नए मुख्य सचिव, केंद्र ने लगाई मोहर

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular