Saturday, January 22, 2022
Homeपॉलिटिक्सपंजाब चुनाव 2022: राहुल गांधी 3 जनवरी से पार्टी के चुनाव प्रचार...

पंजाब चुनाव 2022: राहुल गांधी 3 जनवरी से पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए तीन जनवरी से अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। अभियान की शुरुआत मोगा से होगी, जहां राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। सूत्रों का यह भी कहना है कि कांग्रेस द्वारा पंजाब चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा करने की संभावना नहीं है और सामूहिक नेतृत्व का विकल्प चुनने की संभावना है।

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक इस पर अंतिम फैसला लेने के लिए विचार-विमर्श चल रहा है। सत्तारूढ़ कांग्रेस के लिए यह एक कठिन फैसला है क्योंकि पार्टी ने सितंबर में पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य की कमान देकर गार्ड ऑफ गार्ड में बदलाव किया था।

हालांकि, राज्य के अधिकांश नेताओं का मानना ​​है कि पार्टी को राज्य में जातिगत समीकरणों को संतुलित करने के लिए सामूहिक नेतृत्व का चयन करना चाहिए। इस बीच, पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 117 उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की सोमवार को बैठक होने की उम्मीद है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 2022 में चुनाव होंगे।

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में वापस, कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल किया और 10 साल बाद शिअद-भाजपा सरकार को बाहर कर दिया। आम आदमी पार्टी 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 20 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। शिरोमणि अकाली दल (SAD) केवल 15 सीटें जीतने में सफल रहा, जबकि भाजपा को 3 सीटें मिलीं।

यह भी पढ़े:  http://देहरादून: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में मैराथन बैठकों का दौर शुरू

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular