Tuesday, April 23, 2024
Homeपॉलिटिक्सआबूधाबी मंदिर में भगवा पताका, सनातनी संस्कृति का स्वर्णिम काल: महेंद्र भट्ट

आबूधाबी मंदिर में भगवा पताका, सनातनी संस्कृति का स्वर्णिम काल: महेंद्र भट्ट

देहरादून: भाजपा ने आबूधाबी मंदिर में लहराते भगवा पताका को सनातनी संस्कृति का स्वर्णिम काल बताया है । पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भाजपा महेंद्र भट्ट ने कहा कि यही सनातन का उत्कर्ष काल है। एक ओर प्रभु राम के मंदिर के विरोध में साजिशें होती रही, लेकिन आज मुस्लिम देश में भव्य मंदिर बनना सुखद है।

मीडिया को जारी बयान में भट्ट ने कहा कि अयोध्या मे राम मन्दिर का निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा के बाद से सब कुछ शुभ हो रहा है । अबुधाबी में आज पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया BAPS मंदिर का उद्घाटन इसकी एक कड़ी है । यह प्रत्येक भारतवासी और दुनिया के समस्त सनातनियों के लिए यह बेहद गौरवशाली और ऐतिहासिक क्षण है । क्योंकि लंबा कालखंड ऐसा रहा कि विदेशी आक्रांताओं की दमन नीति के चलते भारत के अंदर और बाहर बड़े पैमाने पर हिंदू धर्म संस्कृति के प्रतीकों को ध्वस्त किया गया। इतना ही नही आजादी के बाद भी छदम धर्मनिरपेक्ष की आड़ में राजनेताओं ने इनका पुनरूत्थान नही होने दिया । लेकिन भाजपा की सांस्कृतिक पुनर्जागरण की लंबी लड़ाई को पीएम मोदी ने निर्णायक स्वरूप प्रदान किया है । यही वजह है कि 500 वर्षों और लाखों शहादतों के बाद प्रभु श्री राम अपने भव्य दिव्य धाम में पधारे हैं ।

उन्होनें कहा, आज वैदिक पद्धति से आबूधाबी में मंदिर शुभारंभ होना इसलिए और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि इसका निर्माण विशुद्ध मुस्लिम रीति रिवाजों वाले देश में हुआ है । यह सनातन अनुयायियों के लिए बेहद उत्साह बढ़ाने वाला है कि युगों बाद पहली बार अरब क्षेत्र में हिन्दू धर्म की ध्वज पताका लहराएगी । ये हमारे देश में सनातन का विरोध करने वालों के लिए भी आंख खोलने और सच स्वीकारने का क्षण है ।

उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष किया कि मोदी जी ने देश को निराशा के गर्त से उभारकर दुनिया की आर्थिक सामरिक महाशक्ति बनाया है । ठीक उसी तरह देश विदेश में धार्मिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पुनर्जागरण के मिशन को आगे बढ़ा रहे हैं । वो दिन दूर नही है जब भारत और उसकी सनातनी संस्कृति दुनिया के शीर्ष पर होगी ।

यह भी पढ़े: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

RELATED ARTICLES

Most Popular