Wednesday, January 26, 2022
Homeधर्मNews Trendz पर नव वर्ष 2022 का राशिफल: जाने किस राशि का...

News Trendz पर नव वर्ष 2022 का राशिफल: जाने किस राशि का बढ़ेगा मान और किस राशि का रहेगा मिलाजुला साल

NEWS TRENDZ पर जाने नव वर्ष 2022 में किस राशि के जातकों का बढ़ेगा मान सम्मान और किस राशि के लिए रहेगा मिलाजुला असर साल भर। जहाँ साल 2022 सिंह और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहेगा । मकर राशि के जातकों लिए अनुकूल तो वही कुंभ राशि के जातकों के लिए आने वाला साल बेहद शुभ रहेगा। ज्योतिषाचार्य राजीव अग्रवाल से जाने मेष से लेकर मीन राशि के जातकों के लिए साल 2022 कैसा रहेगा।

1 :- मेष राशिफल –
वर्ष 2022 शिक्षा, कैरियर और व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह साल फलदायी परिणाम देने वाला साबित होगा। आपको अपने काम मे अधिक समय लगाना पड सकता है। जिसके परिणाम स्वरूप आप अपने परिवार और प्रियजनो के साथ अच्छा समय नही दे पायेगे। बर्ष 2022 मे आपके नये समबन्ध बनेंगे जहाँ से आपको अपने काम और व्यवसाय में सहयोग मिलने की प्रवल संभावना है। अप्रैल मे मीन राशि मे बृहस्पति धन और धन और समृद्धि के अवसर ला सकता है रोमांचक कारनामे से आपके क्षितिज का विस्तार होगा और जीवन के प्रति आपके दृष्टिकोण में नयापन आएगा मई महीने में मेष राशि में शुक्र आपके प्रेम जीवन के लिए वर्ष का सबसे अच्छा समय साबित होगा

2 :- बृष राशिफल –
वर्ष 2022 इस 16 जनवरी को मंगल देव का धनु राशि में होने वाला गोचर आपके भाग्य का साथ देने वाला होगा जिससे आप अपने जीवन के कई क्षेत्रों में अपार सफलता प्राप्त कर सकेंगे । वर्ष 2022 के कैरियर के क्षेत्र में भी आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे साथ ही आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में भी काफी तरक्की कर सकेंगे इसके अलावा शनि का आपकी राशि से नवम भाव में उपस्थित होना आपको आये के कई नये स्रोतों को उत्पन्न करने में मदद करेगा खासतौर से इस वर्ष अप्रैल में कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन इस ओर इशारा कर रहा है कि आप इस अवधि के दौरान धन और संपत्ति संचय में सफल रहेंगे यह साल आपका वजट स्थिर रखना आपके लिए एक बड़ी चुनौती साबित होगा लेकिन आपको अनुशासित रहकर इस समस्या का हल निकालना पड़ेगा।

3 :- मिथुन राशिफल –
वर्ष 2022 के शुरुआती समय में जनवरी से मार्च तक शनि आपकी राशि में अपने ही अष्टम भाव में मौजूद होगा जिससे आपको कुछ आर्थिक नुकसान के साथ ही कई स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां और कष्ट उठाने पड़ सकते हैं 16 अप्रैल के बाद राहु का गोचर एकादश भाव में होने से मिथुन राशि वालों की जीवन में अच्छे बदलाव आएंगे इसके बाद अप्रैल से जुलाई के बीच जब मीन राशि में गुरु बृहस्पति का गोचर करेगा तो वह अवधि सबसे अधिक विद्यार्थियों के लिए कल्याणकारी सिद्ध होगी क्योंकि इस दौरान मिथुन राशि के छात्र अपनी शिक्षा में इच्छा अनुसार परिणाम प्राप्त करने में सफल होंगे इस साल 2022 सितंबर के बाद खास तौर पर लोगों को अपना सेहत का खास ख्याल रखना होगा।

4 :- कर्क राशिफल –
वर्ष 2022 में कर्क राशि के जातकों के लिए बृहस्पति का मीन राशि में गोचर बेहद फायदेमंद रहने वाला है यदि आप लंबे समय से स्थानांतरण के बारे में विचार कर रहे हैं तो आपके लिए यह शुभ समय साबित हो सकता है जनवरी के महीने में शनि की सातवें भाव में स्थिति के कारण आपको काम का बोझ महसूस हो सकता है यह अवधि आप के रिश्तो को ज्यादा ध्यान की आवश्यकता पड़ सकती है लेकिन यदि आपने मिलने वाले संकेतों पर ध्यान नहीं दिया तो यह समझने से चूक सकते हैं आपको अपने वित्त मामलों का भी ध्यान रखने की सलाह दी जाती है अप्रैल के महीने में बृहस्पति का नवम भाव गोचर आपको घर और कैरियर के विकास पर केंद्रित रखेगा ।

5 :- सिंह राशिफल –
वर्ष 2022 सिंह जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा 26 जनवरी को मंगल देव अपनी राशि से छठे भाव में उपस्थित होंगे जो कुंडली का भाग्य भाव होगा ऐसे में इस दौरान आपको कार्य क्षेत्र में सबसे अधिक सकारात्मक फल प्राप्त होंगे जिससे आप अपार सफलता प्राप्त कर सकेंगे कार्यस्थल पर कोई व्यक्ति या आपका कोई करीबी दोस्त आप को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है मार्च के महीने में आपकी नौकरी में प्रमोशन का भी चांस है यह महीना सिंह राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने और किसी भी तरह के आपको अधिक तनाव से बचाता है ।

6 :- कन्या राशिफल –
वर्ष 2022 की अंतिम तिमाही में दोस्तों से मुलाकात नई परिचितो के और दिलचस्प घटनाओं के भी प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं यह वार्षिक फल 2022 के अनुसार साल के मध्य में वृद्धि की प्रबल संभावना है यह साल आपके लिए बड़ी उम्मीद लेकर आने वाला है पैसा संपत्ति प्यार और सफलता इस साल आपको सब कुछ नसीब होने वाला है साथ ही आपको अपनी मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा कई लंबित गतिविधियों की शुरुआत के साथ वर्ष की शुरूआत काफी व्यस्त रहने वाली है या आपके पास कई कार्य होंगे जिनमें से कुछ को शुरुआत करने की आवश्यकता है और अन्य को अंतिम रूप देने की आवश्यकता है यह साल आपके लिए ढेरों अवसर लेकर आएगा।

7 :- तुला राशिफल –
वर्ष 2022 मार्च की शुरुआत में आपकी राशि में शनि मंगल बुध और शुक्र मिलकर चतुर ग्रह योग बनाएंगे और इससे भी आपकी हर प्रकार की आर्थिक तंगी दूर होगी वह आपकी आमदनी में वृद्धि होने की संभावना बढेगी। अप्रैल महीने में मीन राशि में गुरु बृहस्पति का गोचर तुला राशि के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में इच्छा अनुसार परिणाम देने का कार्य करेगा फिर मई से नवंबर के बीच की अवधि के समय आपको किसी विदेशी जमीन नौकरियां शिक्षा से जुड़ा कोई शुभ समाचार प्राप्त होने की उम्मीद है वर्ष 2022 में अक्टूबर से नवंबर के बीच शादी के बंधन में बंधने का अवसर मिलने की संभावना रहेगी ।

8 :- वृश्चिक राशिफल –
वर्ष 2022 वृश्चिक राशि वालों के लिए मिले जुले परिणाम लेकर आएगा 12 अप्रैल को राहु का स्थान परिवर्तन भी आपकी सेहत में सही सुधार आने के योग बनाएगा वृश्चिक राशि के छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा और यह उनके लिए एक शानदार वर्ष साबित होगा। स्थानांतरण की कोशिश करने वाले वृश्चिक जातकों को इस वर्ष लाभ मिलने की संभावना है इस वर्ष किसी बड़ी सफलता मिलने की कामना कर सकते हैं और जो लोग शनि से संबंधित चीजों के तेल के व्यापार से जुड़े हैं उन्हें यह वर्ष के अंतिम भाग में लाभ मिलने की संभावना है मई के बाद यह समय कैरियर के लिए अच्छा साबित होगा ।

9 :- धनु राशिफल –
वर्ष 2022 की शुरुआत यानी जनवरी के दौरान मंगल ग्रह का आपकी ही राशि में होने वाला गोचर आपको धन से जुड़े हर मामले में मजबूत स्थिति प्रदान करने में मदद करेगा शिक्षा की दृष्टि से भी वर्ष 2022 की शुरूआत धनु राशि के विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहेगी जनवरी में सूर्य देव का कर्म फल दाता शनि के साथ मकर राशि में युद्ध करना आपके और साथी के बीच कई प्रकार की समस्याओं और गलतफहमियों को जन्म दे सकता है ऐसे में आपको खास तौर पर अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना है और नवंबर से आपके जीवन में रोजगार के नए स्रोत उजागर हो सकेगे।

10 :- मकर राशिफल –
वर्ष 2022 में मकर राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने की संभावना है यह वर्ष आपके शारीरिक तौर पर स्वस्थ रहें और इस वर्ष एकाग्र चित्त होकर अपने कार्य कौशल में निखार लाने के लिए आप नई चीजों को सीखने में सफलता प्राप्त कर सकेंगे वहीं फरवरी के महीने में आपको चौकन्ना रहने की जरूरत है क्योंकि आपको इस अवधि में कैरियर के प्रगति करने के कई अवसर प्राप्त होने की संभावना है जिसमे आपने अगर लापरवाही बरती तो आप उसे गवा भी सकते हैं मई और जून का महीना मकर राशि के जातकों के लिए रोमांस के लिहाज से अनुकूल रहने की संभावना है ।

11 :- कुंभ राशिफल –
वर्ष 2022 आपके लिए अधिक अनुकूल रहेगा आर्थिक दृष्टि से इस साल आपको अपार सफलता मिलेगी मार्च की शुरुआत के दौरान चार प्रमुख ग्रह यानि शनि मंगल बुध और शुक्र का एक साथ युति करना आपको प्रयासों और अच्छी संपत्ति के लाभ होने मे सफलता दिलाएगा नौकरी और बिजनेस दोनों में भारी सफलता मिलने के योग हैं वैवाहिक जीवन के लिए यह वर्ष मिला-जुला रहेगा ससुराल पक्ष के साथ बहस या विवाद होने की आशंका रहेगी और अप्रैल तक स्थितियों में सुधार नहीं देखने को मिलेगा साथ ही अप्रैल के महीने में गुरु बृहस्पति का मीन राशि में होने वाला गोचर और आपका आपके दूसरे भाव को सक्रिय करना अविवाहित जातकों को शादी के बंधन में बांधने का कार्य करेगा ।

12 :- मीन राशिफल –
वर्ष 2022 मीन राशि के जातकों के लिए मुख्य रूप से अनुकूल रहेगा । इस साल आप ज्यादातर आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे कार्यस्थल पर आपको अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में मदद करेगा जिससे आपकी पदोन्नति होगी और आप वेतन वृद्धि प्राप्त करने में भी सक्षम होंगे । नौकरी पेशा जातको और वैसे जातक आपको जो साझेदारी में व्यवसाय करते हैं उनके लिए अनुकूल रहने की संभावना है यह साल रियल स्टेट में निवेश करने के लिए शानदार साबित होगा मई से अगस्त के बीच आप की माता की तबीयत में सुधार आने के योग बनेंगे । इसके अलावा मई के महीने में 6 सितंबर तक आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की सबसे अधिक आवश्यकता रहेगी

Astro Solution Point
Astro Rajeev Agarwal
Etawah UP
9045128707
9917661450

यह भी पढ़े: उत्तराखंड : CM धामी सरकार की इस साल की आखिरी कैबिनेट बैठक हुई संपन्न, ये हुए फैसले

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular