Thursday, December 2, 2021
spot_img
spot_img
Homeस्पोर्ट्सइंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंची : PV Sindhu

इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंची : PV Sindhu

दिल्ली: भारत की पीवी सिंधु ( PV Sindhu) ने गुरुवार को यहां तीन सेटों में स्पेन की क्लारा अज़ुरमेंडी को हराकर 2021 इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

ओलंपिक खेलों में दो बार की 26 वर्षीय पदक विजेता और विश्व चैंपियन सिंधु ( PV Sindhu) ने पहला गेम गंवा दिया, लेकिन अगले दो में जीत हासिल करने के लिए क्लारा अज़ुरमेंडी को 17-21, 21-7, 21-12 से हराया। BWF वर्ल्ड टूर सुपर 750 इवेंट में 47 मिनट का एनकाउंटर। मैड्रिड, स्पेन की रहने वाली 23 वर्षीय क्लारा और जो वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 56वें ​​स्थान पर हैं, ने शानदार शुरुआत की और सिंधु के साथ 9-9 पर कब्जा कर लिया, जब भारतीय ने 2-2 से थोड़ी सी बढ़त बना ली थी।

स्पेन के खिलाड़ी ने लगातार चार अंक जीतकर बढ़त बनाई और 21-17 से खेल जीत लिया। सिंधु ने अगले गेम में अपना दबदबा बनाया क्योंकि उसने शुरुआती बढ़त ले ली और खेल के दौरान लगातार 10 अंक जीतकर 15-4 से ऊपर जाने के लिए इसे बनाया। हैदराबाद की 26 वर्षीय, जिसने अगस्त में टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता था, उसने 2016 में रियो डी जनेरियो में हासिल की गई रजत को जोड़ने के लिए, दूसरा गेम 21-7 से जीता, पहले गेम पॉइंट पर पूंजीकरण किया।

सिंधु फिर से निर्णायक में शीर्ष पर थी और शुरुआती आदान-प्रदान के बाद, एक समय में 14-7 की बढ़त के साथ आगे बढ़ी क्योंकि उसने लगातार पांच अंक जीते। उसने स्पेन के अपने युवा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपने बेहतर खेल को भुनाने के लिए खेल और मैच को 21-12 से समाप्त कर दिया। क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना तुर्की की नेस्लीहान यिगित से होगा, जिन्होंने गुरुवार को दूसरे दौर में यूक्रेन की मरीना उलिटिना को 21-18, 21-13 से हराया।

जापान की शीर्ष वरीय अकाने यामागुची और थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग, जो यहां पांचवीं वरीयता प्राप्त हैं, भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। यामागुची को जहां दक्षिण कोरिया के किम गाउन को 21-17, 14-21, 21-16 से हराने के लिए तीन गेम की जरूरत थी, वहीं थाई खिलाड़ी ने गुरुवार को दूसरे दौर के मुकाबलों में जापान की आया ओहोरी को 21-13, 21-12 से हराया।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: सभी लोकतांत्रिक देशों को मिलकर काम करना चाहिए ताकि क्रिप्टो करेंसी गलत हाथों में न जाए: PM मोदी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular