Monday, September 26, 2022
Homeस्पोर्ट्ससुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा, देश और...

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा, देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात

लखनऊ:  पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने मंगलवार, 6 सितंबर को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। रैना, जिन्होंने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, ने दिग्गज कप्तान एमएस धोनी के साथ उत्तर प्रदेश और भारत में घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखा। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए प्रीमियर लीग (आईपीएल)। हालाँकि, मिस्टर आईपीएल, सीएसके के लिए रैना की आखिरी उपस्थिति 2021 में कैश-रिच लीग में आई थी क्योंकि उन्हें 2022 की मेगा नीलामी से पहले चार बार के चैंपियन द्वारा जारी किया गया था। 35 वर्षीय को मेगा नीलामी में कोई लेने वाला नहीं मिला और 2022 संस्करण के लिए मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल में शामिल हो गया था।

 


सुरेश रैना ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के मैच के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी खेल नहीं खेला है और दैनिक जागरण के अनुसार, अनुभवी दक्षिणपूर्वी 2-3 साल और खेलना चाहते हैं और दुनिया भर में टी 20 लीग में अपना व्यापार करना चाहेंगे। विशेष रूप से संयुक्त अरब अमीरात और दक्षिण अफ्रीका में। रैना ने आगे बढ़ने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए ट्विटर का सहारा लिया और अपने प्रशंसकों के अलावा बीसीसीआई, यूपीसीए और सीएसके को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। “यह मेरे देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक पूर्ण सम्मान रहा है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करना चाहता हूं। रैना ने लिखा मैं @BCCI, @UPCACricket, @ChennaiIPL, @ShuklaRajiv सर और मेरे सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनका समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास,”।

रैना ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2005 में एकदिवसीय मैच से की थी और आखिरी बार इसी प्रारूप में 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का प्रतिनिधित्व किया था। रैना, जो विराट कोहली, शिखर धवन, एमएस धोनी, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक की पसंद के अलावा 200 से अधिक आईपीएल खेल खेलने वाले बहुत कम खिलाड़ियों में से एक हैं, टूर्नामेंट में कई रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। सालों पहले आरसीबी के पूर्व कप्तान ने उनसे आगे निकल गए।
205 मैचों में उन्होंने सीएसके और अब निष्क्रिय गुजरात लायंस के लिए आईपीएल में खेला, रैना ने 5528 रन बनाए और वर्तमान में टूर्नामेंट में 5 वें प्रमुख रन-गेटर हैं, जिन्होंने 302 लिस्ट-ए खेलों में 8078 रन और 6871 रन बनाए। 109 प्रथम श्रेणी मैच। रैना ने एक शानदार करियर का अंत किया।

यह भी पढ़े: भ्रष्टाचार पर ज्ञान देने वाली कांग्रेस अपने नेता पर मौन क्यो: BJP

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular