Friday, December 3, 2021
spot_img
spot_img
Homeट्रेंडिंगआर्यन खान मामला: समीर वानखेड़े को जांच अधिकारी के पद से हटाया...

आर्यन खान मामला: समीर वानखेड़े को जांच अधिकारी के पद से हटाया गया, दिल्ली NCB ने ड्रग बस्ट मामले को संभाला

मुंबई: एनसीबी (NCB) ने शुक्रवार को कथित कॉर्डेलिया क्रूज शिप ड्रग बस्ट मामले से अधिकारी समीर वानखेड़े को हटा दिया। वानखेड़े ने बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष एक याचिका दायर की थी जिसमें कहा गया था कि आर्यन खान और समीर खान मामले की केंद्रीय टीम द्वारा जांच की जानी चाहिए। इसलिए अब एजेंसी ने संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में अपनी केंद्रीय टीम बनाई है, जो इन दोनों मामलों की जांच करेगी न कि वानखेड़े।

संजय कुमार सिंह डीडीजी रैंक के अधिकारी हैं जो जांच का नेतृत्व करेंगे। नवाब मलिक के बेटे समीर खान के मामले सहित कुल पांच मामले एसके सिंह और उनकी टीम को ट्रांसफर किए गए हैं।

समीर वानखेड़े ने कहा, “मैंने केवल यह कहते हुए एक रिट याचिका दायर की है कि इन दोनों मामलों की केंद्रीय टीमों द्वारा जांच की जानी चाहिए।” वानखेड़े ने आगे दावा किया कि ‘हटाया’ एक मजबूत शब्द है और दावा किया कि वह एनसीबी की मुंबई इकाई के जोनल निदेशक बने हुए हैं। “एक वरिष्ठ कार्यालय है जो मामले की जांच कर रहा है,” उन्होंने कहा। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें ‘जांच से नहीं हटाया गया है’, बल्कि उनकी याचिका पर जांच एजेंसी ने कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा, “अदालत में मेरी रिट याचिका थी कि मामले की जांच एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जाए। इसलिए आर्यन मामले और समीर खान मामले की जांच दिल्ली एनसीबी की एसआईटी द्वारा की जा रही है। यह दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों का समन्वय है।”

दिल्ली एनसीबी (NCB) की एक टीम इस फैसले के बाद कल मुंबई पहुंच रही है कि आर्यन खान के मामले और 5 अन्य मामलों सहित मुंबई जोन के 6 मामलों की जांच अब उनके द्वारा की जाएगी।

एनसीबी ने आरोप लगाया है कि पांच मामलों में राष्ट्रव्यापी, साथ ही अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन हो सकते हैं और दावा किया कि एसके सिंह की अध्यक्षता में एक सेंट्रल जोन टीम अब ‘निकट समन्वय’ के लिए जांच का नेतृत्व करेगी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: http://PM मोदी का दौरा पूरी तरह निराशाजनक,उत्तराखंड के लोगों के साथ तीर्थ पुरोहितों की आस को लगा झटका

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular