Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeट्रेंडिंगBirbhum violence: कांग्रेस और बीजेपी ने निकाला विरोध मार्च, सुवेंदु अधिकारी ने...

Birbhum violence: कांग्रेस और बीजेपी ने निकाला विरोध मार्च, सुवेंदु अधिकारी ने मांगा ममता का इस्तीफा

नई दिल्ली: बीरभूम हिंसा (Birbhum violence) को लेकर विपक्षी दलों ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार को घेर लिया है, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी। शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बीरभूम हिंसा को लेकर रामपुरहाट के एसडीओ कार्यालय के सामने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरना दिया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी ‘न्याय यात्रा’ विरोध मार्च निकाला।
भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे और मामले में केंद्र के हस्तक्षेप की मांग की।

पत्रकारों से बात करते हुए सुवेंदु ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 48 घंटे तक धरना देंगे। “राज्य के गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। हत्यारों की गिरफ्तारी से काम नहीं चलेगा, साजिशकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए।
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता भादू शेख की हत्या के बाद मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में भीड़ ने कथित तौर पर घरों में आग लगा दी। इस बीच, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद बीरभूम हिंसा (Birbhum violence) मामले की जांच अपने हाथ में ले ली।

मामले की जांच के लिए केंद्रीय एजेंसी की 15 सदस्यीय टीम आज रामपुरहाट में घटनास्थल पर पहुंची। सीबीआई ने सशस्त्र दंगे के संदिग्ध अपराध पर एफआईआर में धारा 147, 148, 149 और अन्य धाराओं के तहत 21 आरोपियों को भी नामित किया है। मामले में अब तक 11 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के मुताबिक, इस मामले में अब तक मनोज मालवीय को 11 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं। ममता बनर्जी को झटका देते हुए, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गठित एसआईटी को मामले के कागजात और उसके द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों को केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने राज्य सरकार को चौबीसों घंटे निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश दिया था। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने आगजनी की घटना पर पश्चिम बंगाल सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी।

यह भी पढ़े: BJP संगठन करेंगे हारी हुई 23 विधानसभा सीटों पर 29 मार्च से समीक्षा

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular