Tuesday, November 30, 2021
spot_img
spot_img
Homeट्रेंडिंगAadhaar Card से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए करे कॉल, तुरंत...

Aadhaar Card से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए करे कॉल, तुरंत होगा काम

दिल्ली: मौजूदा समय में आधार कार्ड (Aadhaar Card) बहुत ही अहम दस्तावेज माना जाता है। इसके बिना किसी भी सरकारी काम को पूरा होने में दिक्कत आ सकती है। इसलिए आधार कार्ड को अपडेट रखना जरूरी है। आधार कार्ड को लेकर लेटेस्ट नोटिस जारी करने वाली संस्था UIDAI ने ट्वीट कर ग्राहकों को सूचित किया है कि अब मात्र एक नंबर पर कॉल करके ही आधार कार्ड से संबंधित कई काम किए जा सकते हैं। अब आप सिर्फ एक नंबर को डायल करके अपनी सारी परेशानी को दूर कर सकते हैं। UIDAI ने ट्वीट के माध्यम से उस नंबर को जारी किया है।

12 भाषाओं में काम करता है ये नंबर

अगर आपको आधार कार्ड (Aadhaar Card) से जुड़ी कोई परेशानी हो रही है तो आप 1947 पर कॉल करके अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करके आपकी सारी परेशानी आराम से दूर हो जाएगी। यह नंबर करीब 12 भाषाओं में काम करता है। किसी भी राज्य के लोग इस नंबर पर कॉल करके संपर्क कर सकते है।

इन भाषाओं में ले सकते हैं मदद

इस नंबर के तहत आप हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, कन्नड़, तमिल, मलयालम, पंजाबी, गुजराती, मराठी, उड़िया, बंगाली, असमिया और उर्दू में बातचीत कर सकते हैं। UIDAI के ट्वीट के मुताबिक आप 1947 नंबर पर डायल करके अपनी पसंद की भाषा में बातचीत कर सकते हैं।

कॉल करने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

यह नंबर पूरी तरह से फ्री है। इस नंबर पर कॉल करने पर आपको कोई चार्ज नहीं लगेगा। इसके साथ ही आप IVRS मोड पर 24 घंटे में किसी भी समय इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

इस समय पर ही कर सकते हैं कॉल

अगर आप भी इस नंबर पर कॉल करके आधार कार्ड से संबंधित किसी भी परेशानी का समाधान करना चाहते हैं तो आप सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक किसी भी समय कॉल सेंटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये नंबर आपके लिए सोमवार से शनिवार उपलब्ध रहेगा। वहीं रविवार के दिन कोई भी प्रतिनिधि सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़े: भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक शुरू: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत पार्टी के 13 सदस्य शामिल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular