Thursday, October 5, 2023
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeट्रेंडिंगकोरोना संक्रमण के बीच: बाजार में छाए फैशनेबल और ट्रेंडी मास्क

कोरोना संक्रमण के बीच: बाजार में छाए फैशनेबल और ट्रेंडी मास्क

देश में कोरोना संक्रमण के चलते सैनिटाइजर और मास्क (Mask) की मांग बढ़ गयी है। वही मास्क को लेकर लोग जागरूक तो हैं। इसके साथ ही मास्क के फैशनेबल और ट्रेंडी लुक (Trendy Look) पर भी लोग ज़ोर दे रहे है। कोरोना संक्रमण के बीच आम हो या खास हर कोई मास्क के ट्रेंडिंग लुक पर ज़ोर दे रहा है। मास्क के ट्रेंडी लुक (Trendy Look) को ले कर बॉलीवुड भी पीछे नहीं है। बॉलीवुड कोरोना संक्रमण के प्रति लोगो को जागरूक करने के साथ ही अपने फैशनेबल और ट्रेंडी मास्क के साथ सेल्फी लेते हुए सोशल साइट्स पर देखे जा सकते है।

जानिए किस तरह के मास्क है बाजार में उपलब्ध:

बाजार में भी अलग अलग तरह के मास्क(Mask) उपलब्ध है। जिसकी कीमत 40 रूपए से लेकर 2000 तक की है। यह कीमत मास्क की क़्वालिटी पर भी निर्भर करती है। सर्जिकल मास्क जो की डिस्पोज़िबल होता है, जिसे एक बार इस्तेमाल करने के बाद दोबारा इस्तेमाल में नहीं लाया जा सकता जो की देखने में सामान्य होता है, बाजार में इसकी कीमत 29 रुपये के करीब है। तो वही N95 मास्क का लुक थोड़ा अलग है। यह सामान्य सर्जिकल मास्क से अलग होने के साथ ही लम्बे समय तक चलने वाला है। यही नहीं कॉटन के अलग अलग प्रिंट के मास्क भी बाजार में छाए हुए है। जिसको लोग काफी पसंद कर रहे है। यह मास्क आपको ऑनलाइन भी आसानी से मिल जाएंगे जिसकी कीमत बाजार अलग अलग है।

क्या है थोक विक्रेता की राय:

मास्क को लेकर जब हमने व्यापारी से बात की तो (New Combined Medical Store) के व्यापारी हर्ष रावत ने बताया की लॉक डाउन (lock down) के शुरुवाती दिनों में मास्क की मांग काफी बढ़ गयी थी। शुरुवात में ही सर्जिकल मास्क मार्किट से आउट ऑफ़ स्टॉक हो चुका था। जिसका रेट 15 रुपये से 25 तक मार्किट में रहा लेकिन अभी मार्किट में ज़्यादा डिमांड नहीं है। इसके साथ ही Black जाली वाले डबल लेयर मास्क का थोक रेट 10 से 15 तक रहा और N95 मास्क भी काफी डिमांड में है। जिसकी कीमत थोक में 150 रुपये से 300 रुपये तक मार्किट में रही। हलाकि ज़्यादातर मास्क का रेट उसकी उपलब्धता पर निर्भर करता है।

न्यूज़ ट्रेंड अपनी तरफ से किसी भी रेट की पुष्टि नहीं करता है।

 

यह भी पढ़े:http://प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनता को सम्बोधन: 3 मई तक बढ़ाया गया लॉक डाउन

Download Android App

RELATED ARTICLES

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग से सम्बंधित वीडियो एड

मुख्यमंत्री होमस्टे योजना से संबंधित वीडियो एड

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular