Tuesday, November 30, 2021
spot_img
spot_img
Homeट्रेंडिंगगुजरात तट पर भारतीय मछुआरे की हत्या के मामले में पाकिस्तान से...

गुजरात तट पर भारतीय मछुआरे की हत्या के मामले में पाकिस्तान से संपर्क करेगा भारत

नई दिल्ली: भारत ने रविवार की उस घटना का संज्ञान लिया जिसमें पाकिस्तान की ओर से मछली पकड़ने वाली एक भारतीय नाव पर गोलीबारी की गई, जिसमें एक भारतीय मछुआरा मारा गया और एक अन्य घायल हो गया। सूत्रों के मुताबिक, भारत इस मुद्दे को पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक रूप से उठाएगा और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर के एक युवा मछुआरे की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था, जब पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के सैनिकों ने ओखा तट, पोरबंदर, गुजरात में एक भारतीय मछली पकड़ने वाली नाव पर गोलीबारी की थी। मृतक मछुआरे की पहचान पालघर जिले के तटीय गांव वदराई निवासी श्रीधर आर चमारे (32) के रूप में हुई है। घटना से जिले के मछुआरा समुदाय में आक्रोश है। देवभूमि द्वारका पुलिस ने पुष्टि की कि चमारे के शव को वापस ओखा लाया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 12 नॉटिकल मील से आगे समुद्र में हुई घटना को लेकर पोरबंदर में हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

द्वारका के एसपी सुनील जोशी ने मीडिया से बात करते हुए पुष्टि की कि एक भारतीय नाव ‘जलपरी’ 25 अक्टूबर को देवभूमि द्वारका जिले के ओखा से रवाना हुई थी। यह घटना शनिवार शाम करीब 4 बजे हुई। उन्होंने कहा पीएमएसए सैनिकों द्वारा चलाई गई गोली की चपेट में आने से एक मछुआरे की मौत हो गई। नाव रविवार सुबह मृतक और घायल मछुआरे के साथ ओखा लौट आई। जोशी ने आगे कहा कि जलपरी पर लगे जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस की फोरेंसिक टीम द्वारा जांच की जाएगी ताकि पता लगाया जा सके कि वास्तव में क्या हुआ था। बाकी की जांच पोरबंदर पुलिस करेगी।

यह भी पढ़े:  DGP अशोक कुमार ने SDRF फ्लड रेस्क्यू टीम द्वारा टिहरी झील में नवनिर्मित फ्लोटिंग रेस्क्यू स्टेशन पर स्पीड रेस्क्यू मोटर बोट का डेमोस्ट्रेशन किया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular