Friday, March 1, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडUttarakhand: प्रदेश का सबसे लम्बा फ्लाईओवर हुआ शुरू, दून, ऋषिकेश, हरिद्वार की...

Uttarakhand: प्रदेश का सबसे लम्बा फ्लाईओवर हुआ शुरू, दून, ऋषिकेश, हरिद्वार की जनता की मुश्किलें खत्म

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून-हरिद्वार-ऋषिकेश मार्ग पर अब सफर करना आसान हो जाएगा। बुधवार से हरिपुरकलां फ्लाईओवर पर आवाजाही को शुरू कर दिया गया है. ऐसे में अब इस मार्ग पर पड़ने वाले मोतीचूर रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर लगने वाले जाम से भी सामना नहीं होगा। जानकारी के मुताबिक इस फ्लाईओवर की लम्बाई 2 किलोमीटर है. यह प्रदेश का सबसे लंबा फ्लाईओवर है।

प्रदेश के इस सबसे लम्बे फ्लाईओवर के जरिए सप्तऋषि चेक पोस्ट से होकर हरिपुरकलां का बाजार, राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क का एंट्री गेट और सूखी नदी के साथ साथ जंगल का एरिया पार कर, राजाजी के बीच वन क्षेत्र में तीन मोरी पुलिया तक पहुंचा जा सकेगा।

हाईवे प्रशासन की तरफ से एक दिन पहले ट्रायल कर सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया. जिसके बाद अब इस फ्लाई ओवर के खुलने से इस मार्ग पर चलने वालों को काफी राहत मिलने वाली है। पहले इस इलाके में काफी जाम रहता था जिसके चलते लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब इस पुल के जरिए आप ना सिर्फ ट्रैफिक मुक्त सफर कर सकेंगे बल्कि समय से अपने गंतव्य तक भी पहुंच सकेंगे।

 

 

यह भी पड़े:http://प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 6.1 लाख लाभार्थियों को 2,691 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular