Thursday, February 22, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeUncategorizedHoroscope 2024: नया साल इन राशियों के जीवन में लाएगा नए बदलाव,...

Horoscope 2024: नया साल इन राशियों के जीवन में लाएगा नए बदलाव, जानें सभी 12 राशियों का वार्षिक राशिफल

Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 01 जनवरी 2024, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज दोपहर 02:29 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी। आज सुबह 08:36 तक मघा नक्षत्र फिर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, लक्ष्मीनारायण योग, आयुष्मान योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है। सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा। वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। जानते हैं सभी 12 राशियों का वार्षिक राशिफल।

नये साल में विद्यार्थियों के लिए कैसा रहेगा, उन्हें मेहनत का फल मिलेगा या नहीं. जिन लोगों के पास जॉब नहीं है या अच्छी जॉब की तलाश में हैं। वे क्या सफलता प्राप्त कर पाएंगे। ऐसे कई प्रश्नों के उत्तर जानने के लिए आप अपना वार्षिक राशिफल जानने के लिए उत्सुक हैं। नया साल शिक्षा, करियर, लव लाइफ, बिजनेस आदि के लिए कैसा रहेगा विख्यात ज्योतिषाचार्य राजीव अग्रवाल से जानते हैं , सभी 12 राशियों का वार्षिक राशिफल 2024 ।

1 :- मेष राशिफल
वर्ष की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति राशि में स्थित होने का बहुत लाभ मिलेगा. इससे आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी और आपकी निर्णय क्षमता मजबूत होगी। शनि आपके एकादश भाव में रहेंगे जो आपको पक्की आमदनी प्रदान करेंगे और आपकी इच्छाओं की पूर्ति में सहायक बनेंगे। राहु की उपस्थिति द्वादश भाव में होने से आपके विदेश यात्राओं के योग बनेंगे. हालांकि इसी वजह से आपके खर्चों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहेगा ।

2 :- वृष राशिफल
वर्ष 2024 की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति द्वादश भाव में बने रहकर खर्चों में बढ़ोतरी करेंगे। लेकिन आप धर्म कर्म और अच्छे कार्यों में भी लगे रहेंगे। 1 मई के बाद देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में आ जाएंगे तब इन समस्याओं में कमी आएगी। लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा। योगकारक ग्रह शनि के पूरे वर्ष दशम भाव में रहने से आप मेहनत भी कराएंगे और अच्छा प्रतिफल भी मिलेगा। भाग्य और कर्म का संबंध बनने से आपको अपने करियर में राज योग का प्रभाव मिलेगा। करियर में उन्नति होगी ।

3 :- मिथुन राशिफल
मिथुन राशि वालों के लिए वर्ष 2024 वैवाहिक जीवन के लिए काफी अच्छा रहेगा। गृहस्थ सुख में वृद्धि के योग हैं और जीवनसाथी को अथवा जीवनसाथी से धन लाभ के योग बनेंगे। संतान चिंता रह सकती है और छाती के रोग परेशान करेंगे ।

4 :- कर्क राशिफल
कर्क राशि के जातकों को इस वर्ष नौकरी में औसत परिणाम प्राप्त होंगे, क्योंकि शनि इस पूरे वर्ष आपके अष्टम भाव में रहने वाले हैं। अष्टम भाव में शनि आपके लिए नौकरी में कुछ परेशानियां और चुनौतियां की वजह बन सकते हैं। आपको नौकरी में अचानक से स्थानांतरण का सामना करना पड़ सकता है और कुछ जातकों को नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है ।

5 :- सिंह राशिफल
सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष लगभग हर तरह से लाभदायक रहने वाला है। क्योंकि इस वर्ष उन्हें आमदनी के नए स्तोत्र मिलेंगे। शनि कुंडली के सातवें भाव में विराजमान होंगे, जिस कारण उनकी आमदनी में वृद्धि होगी। इस वर्ष आपकी आमदनी में आपकी सोच से ज्यादा बढ़ोतरी होगी। जो लोग कर्ज़ की स्थिति में थे, उनके कर्ज खत्म होंगे। जो लोग किसी लंबी बीमारी से जूझ रहे थे, उन्हें इस वर्ष राहत मिलेगी ।

6 :- कन्या राशिफल
वर्ष के शुरुआत में शनि का कुंभ राशि में गोचर आपके करियर के मामले में अच्छा साबित होगा। प्रतिस्पर्धा में आपको विजय मिलेगी। व्यापारी वर्ग के लिए वर्ष की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी। कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। राहु और केतु इसमें आपके लिए सहायक होंगे या संपर्क बाहर विदेश से भी हो सकते हैं। इन संपर्कों से व्यापार में उन्नति होगी ।

7 :- तुला राशिफल
दूसरे भाव में शुक्र और बुध मीठा बोलने वाला बनाएंगे जिससे आप अपने प्रियतम और किसी को भी अपना बनाने में सफल रहेंगे। वर्ष के बीच-बीच में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। वैवाहिक संबंधों के लिए वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी। सप्तम भाव में देव गुरु बृहस्पति महाराज आपको पूरे वर्ष की शिक्षा दे जाएंगे और आप जितना अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे और जीवन साथी को महत्व देंगे ।

8 :- वृश्चिक राशिफल
साल की शुरुआत आपके लिए काफी अच्छी रहेगी। नौकरी में उन्नति, विदेश यात्रा में सफलता, शत्रुओं पर जीत और आर्थिक लाभ, मतलब कह सकते हैं कि आपके लिए साल 2024 की शुरुआत वैसी ही होगी, जैसा कि सभी चाहते हैं। अप्रैल तक गुरु छठें भाव में रहेंगे। इस दौरान आप विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। नयी परियोजना में आप आसानी से डील कर पाएंगे। मई से गुरु का गोचर आपके व्यवसाय को बहुत अच्छा रखेगा ।

9 :- धनु राशिफल
शनि पूरे वर्ष तीसरे भाव में रहकर आपको साहस और पराक्रम देंगे। यदि आप इस वर्ष अपने आलस्य को छोड़ देंगे तो जीवन में बहुत कुछ प्राप्त कर पाएंगे. राहु पूरे वर्ष आपके चौथे और केतु दशम भाव में बने रहेंगे जिससे करियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी और पारिवारिक संबंधों में भी रस्साकशी की स्थिति बन सकती है ।

10 :- मकर राशिफल
शनि दूसरे भाव में पूरे वर्ष बने रहने के कारण आर्थिक रूप से आपको मजबूत बनाते रहेंगे। आप चुनौतियों से डरेंगे नहीं और उनका डटकर सामना करेंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। गुरु 1 मई तक चौथे भाव में रहकर पारिवारिक जीवन में खुशियां लेकर आएंगे और करियर को भी सफलता देंगे ।

11 :- कुंभ राशिफल
राशि स्वामी शनि आपकी ही राशि में पूरे वर्ष बने रहेंगे। यह आपके लिए हर तरीके से शुभ परिणाम लेकर आएगा. आपके जीवन में अनुशासन बढ़ेगा. आप हर काम को पूरी लगन और मेहनत से करेंगे जिससे कार्य क्षेत्र में भी अपना अच्छा स्थान बना पाएंगे. आपकी मेहनत आपको अन्य लोगों से आगे रखेगी।

12 :- मीन राशिफल
आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष की शुरुआत से ही आपके दूसरे भाव में रहेंगे और आपके धन और आपके कुटुंब की रक्षा करेंगे. आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे. धन संचित करने में आपको सफलता मिलेगी. केवल इतना ही नहीं, ससुराल पक्ष से भी आपके संबंध बढ़िया होने लगेंगे ।

नोट :- जीवन मे आ रही परेशानी व कुंडली सम्बन्धी किसी भी परेशानी के लिए सम्पर्क करें

Astro Solution Point
Astro Rajeev Agarwal
Etawah UP
9045128707
9917661450

यह भी पढ़े: मोदी जो कहता है उसे पूरा करने के लिए जीवन खपा देता है: प्रधानमंत्री

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular