Thursday, February 22, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशडिंपल यादव को टिकट का ऐलान होते ही सपा को लगा बड़ा...

डिंपल यादव को टिकट का ऐलान होते ही सपा को लगा बड़ा झटका, अखिलेश के करीबी नेता ने छोड़ी पार्टी

मैनपुरी: आम चुनाव की तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी ने यूपी में 16 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) को मैनपुरी सीट से टिकट दिया है। हालांकि, पार्टी को इस ऐलान के कुछ देर बाद ही बड़ा झटका लगा है। मैनपुरी में सपा नेता और उद्योगपति मनोज यादव (Manoj Yadav) ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है। मनोज को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का करीबी माना जाता था।

मनोज यादव (Manoj Yadav) आरसीएल ग्रुप के चेयरमैन हैं। उन्होंने सपा में पारिवारिक कलह अधिक होने के साथ ही स्थानीय स्तर पर नेताओं द्वारा चाटुकारिता और एक-दूसरे की टांग खींचने का आरोप लगाया है। मैनपुरी नगर के स्टेशन रोड निवासी मनोज यादव दो दशक से सपा से जुड़े रहे हैं। वे मूलरूप से करहल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नगला राजा के रहने वाले हैं।

‘आम जनता के लिए काम नहीं कर रही सपा’

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए लोकसभा उप चुनाव में डिंपल यादव को जिताने में उन्होंने सक्रिय भूमिका निभाई थी। लेकिन अब उन्होंने सपा से इस्तीफा दे दिया है। मनोज यादव (Manoj Yadav) ने कहा, सपा अब जनता के लिए काम नहीं कर पा रही है। बीजेपी सरकार में बिना किसी पक्षपात के काम किया जा रहा है। उनकी कंपनी के पास भी करोड़ों रुपए के काम हैं। जबकि सपा सरकार में उनको काम मिलने बहुत दिक्कत होती थी। खासकर शिवपाल यादव से।

सपा की पहली लिस्ट में 11 OBC, 1 मुस्लिम, 1 दलित, 1 ठाकुर, 1 टंडन और 1 खत्री उम्मीदवार शामिल हैं। 11 OBC उम्मीदवारों में 4 कुर्मी, 3 यादव, 2 शाक्य, 1 निषाद और 1 पाल समुदाय से हैं। सपा ने अयोध्या लोकसभा (सामान्य सीट) पर दलित वर्ग के पासी प्रत्याशी को टिकट दिया है। एटा और फर्रूखाबाद में पहली बार यादव की जगह शाक्य बिरादरी के नेताओं को टिकट दिया गया है।

किस उम्मीदवार को कहां से मिला टिकट

– संभल से शाफिकुर रहमान बर्क
– फिरोजाबाद से अक्षय यादव
– मैनपुरी से डिंपल यादव
– एटा से देवेश शाक्य
– बदायूं से धर्मेंद्र यादव
– खीरी से उत्कर्ष वर्मा
– धौरहरा से आनंद भदौरिया
– उन्नाव से अनु टंडन
– लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा
– फर्रुखाबाद से नवल किशोर शाक्य
– अकबरपुर से राजाराम पाल
– बांदा से शिव शंकर सिंह पटेल
– फैजाबाद से अवधेश प्रसाद
– अंबेडकर नगर से लालजी वर्मा
– बस्ती से राम प्रसाद चौधरी
– गोरखपुर से काजल निषाद

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दो लोकसभा सीटों पर प्रभारी घोषित कर दिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को मिर्जापुर सीट प्रभारी और पूर्व मंत्री सुंदर सिंह को वाराणसी सीट प्रभारी नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़े: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में दो दिन भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट किया जारी

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular