Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशCoronavirus: औरैया हादसे को लेकर योगी आदित्यनाथ का सख्‍त एक्शन , 2...

Coronavirus: औरैया हादसे को लेकर योगी आदित्यनाथ का सख्‍त एक्शन , 2 अधिकारी सस्‍पेंड, मुआवजे का ऐलान

लखनऊ: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में हुए लॉकडाउन (Lockdown) में काम ठप होने के चलते मजदूरों को पलायन करने पर मजूबर कर दिया था। जिसकी वजह से अलग अलग राज्यों में गए मजदूर सड़क के रास्ते ही अपने घर, गांव लौट रहे हैं। इस बीच यूपी के औरैया में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसे ने सबको दहला कर रख दिया है। फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी।

इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल है। मामले में संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने डीएसपी को कठोर चेतावनी देने के साथ ही आगरा के एडीजी, आईजी, एसएसपी, मथुरा के एसएसपी और अपर पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण तलब कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों अजीतमल व औरैया को तत्काल सस्पेंड करने निर्देश जारी किया है।

तो वही उत्तर प्रदेश के मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे को हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये व हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया।

 

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular