Saturday, December 4, 2021
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशCM योगी ने किया एलान यूपी के 15 करोड़ गरीबों को होली...

CM योगी ने किया एलान यूपी के 15 करोड़ गरीबों को होली तक खाद्यान्न देगी सरकार

अयोध्या: त्रेतायुग जैसी सजी-धजी अयोध्या में पुष्पक विमान स्वरूप हेलीकॉप्टर से भार्या जानकी और अनुज लक्ष्मण समेत रामकथा पार्क के पास उतरे प्रभु श्रीराम की अगवानी के बाद राजगद्दी सौंप मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ बेहद गदगद नजर आए। ऐलान किया कि प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को होली तक गेहूं, चावल ही नहीं बल्कि चीनी, दाल, खाद्य तेल और नमक भी मुफ्त देगें। बोले- प्रधानमंत्री की ओर से कोरोना के मद्देनजर दी जा रही मुफ्त राशन की सुविधा नवंबर में समाप्त हो रही थी, ऐसे में रामराज्याभिषेक के बाद रामराज्य की परिकल्पना के तहत चार माह और यह सुविधा बढ़ाने से अपने आप को रोक नहीं पा रहे हैंं, क्योंकि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री (CM) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की विभीषिका के बीच दो बार देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दिया। सूबे के 15 करोड़ गरीब भी इससे लाभान्वित हुए, लेकिन यह योजना नवंबर में समाप्त हो रही है, जबकि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में रामराज्याभिषेक में हम कैसे गरीबों को खाली हाथ जाने दें। ऐलान किया कि होली तक यानि दिसंबर, जनवरी, फरवरी और मार्च 2022 तक अब अंत्योदय कार्ड धारक को 35 किलो गेहूं और चावल तो मुफ्त मिलेगा ही, साथ में दाल, खाद्य तेल और नमक भी देगें। यही नहीं इस बार हर माह चीनी भी मुफ्त देंगे। इसके अलावा पात्र गृहस्थी कार्डधारक को भी प्रतिव्यक्ति पांच किलो ग्राम गेहूं, चावल के साथ एक किग्रा अरहर की दाल, एक लीटर खाद्य तेल, एक किग्रा नमक और एक किग्रा चीनी मुफ्त में देगें। पहले केवल गेहूं, चावल तक ही यह योजना सीमित थी। इस योजना से उत्तरप्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को अपना जीवन जीने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: CM धामी ने दी प्रदेशवासियों को दीपावली, गोवर्धन पूजा और भैयादूज की बधाई

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular