Saturday, February 24, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशदलित के मसीहा कांशीराम जी को भी भारतरत्न से सम्मानित किया जाएः...

दलित के मसीहा कांशीराम जी को भी भारतरत्न से सम्मानित किया जाएः मायावती

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले मोदी सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। केंद्र की मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिंहा राव और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को ‘भारत रत्न‘ (Bharat Ratna) देने का एलान किया है। केंद्र सरकार के इस कदम के बाद सियासी गलियों में सरगर्मी बढ़ गयी है। बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) का भी इस मौके पर अहम बयान आया है। उन्होनें कहा कि, कांशीराम जी (Kanshiram) को भी भारतरत्न से सम्मानित किया जाए।

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने एक्स पर लिखा कि, वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा जिन भी हस्तियों को भारतरत्न से सम्मानित किया गया है उसका स्वागत है, लेकिन इस मामले में ख़ासकर दलित हस्तियों का तिरस्कार एवं उपेक्षा करना कतई उचित नहीं। सरकार इस ओर भी ज़रूर ध्यान दे।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को लम्बे इंतजार के बाद वी पी सिंह जी की सरकार द्वारा भारतरत्न की उपाधि से सम्मानित किया गया।

उसके बाद दलित व उपेक्षितों के मसीहा मान्यवर कांशीराम जी का इनके हितों में किया गया संघर्ष कोई कम नहीं। उन्हें भी भारतरत्न से सम्मानित किया जाए।

यह भी पढ़े: हल्द्वानी में हिंसा के बाद यूपी में अलर्ट, बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था

 

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular