Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशडीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान को मिला उत्तर प्रदेश के DGP का अतिरिक्त...

डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान को मिला उत्तर प्रदेश के DGP का अतिरिक्त प्रभार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इंटेलिजेंस के महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान (DS Chauhan) को राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) का प्रभार दिया गया है। साल 2020 की जनवरी में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से यूपी लौटे डीएस चौहान CRPF में IG के पद पर तैनात थे। 1988 बैच के डीजी रैंक अफसर डीएस चौहान छत्तीसगढ़ में भी सेवाएं दे चुके हैं।

यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की ने उनकी नियुक्ति की चिट्ठी जारी की। IAS अवनीश अवस्थी की ओर से जारी चिट्ठी में कहा गया है “आरआर-1987 के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल के स्थानान्तरित हो जाने के बाद शासन द्वारा जनहित में आपको पुलिस महानिदेशक (विभागाध्यक्ष),का अतिरिक्त प्रभार दिये जाने का निर्णय लिया गया है। ”

यूपी सरकार ने बुधवार को IPS मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP)  पद से हटा दिया था। सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते डीजीपी पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया। उनके हटने के बाद नया डीजीपी कौन होगा इसकी अभी घोषणा नहीं हुई है।

 

यह भी पढ़े: केदारनाथ मार्ग में घायल हुए उड़िशा के तीर्थयात्री की हालत गंभीर

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular