Saturday, February 24, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशभारतीय ताइक्वांडो महासंघ 2 से 4 फरवरी तक कर रहा है राष्ट्रीय...

भारतीय ताइक्वांडो महासंघ 2 से 4 फरवरी तक कर रहा है राष्ट्रीय प्रशिक्षक पाठ्यक्रम, राष्ट्रीय रेफरी पाठ्यक्रम और ब्लैक बेल्ट परीक्षा का आयोजन

लखनऊ: पिछले कुछ वर्षों में भारत में खेलों का मूल्य बड़े पैमाने पर बढ़ा है। खेल न केवल आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाता है बल्कि आपको विभिन्न सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों में करियर के अद्भुत अवसर भी देता है। इसलिए युवाओं के लिए इस महान अवसर को देखते हुए, भारतीय ताइक्वांडो महासंघ 2 फरवरी से 4 फरवरी 2024 तक राष्ट्रीय प्रशिक्षक पाठ्यक्रम, राष्ट्रीय रेफरी पाठ्यक्रम और ब्लैक बेल्ट परीक्षा का आयोजन कर रहा है। कार्यक्रम के दौरान (तकनीकी अध्यक्ष) ग्रैंड पीटर आर जगतियानी और (प्रचार शाखा के अध्यक्ष) ग्रैंड मास्टर गौरव सिंह चौहान तथा ताइक्वांडो के राष्ट्रीय खिलाड़ी मनोज वर्मा भी इस कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन एवं संचालन के लिए उपस्थित थे।

आज कार्यक्रम का उद्घाटन ग्रैंड मास्टर डॉ जिमी आर जगतियानी द्वारा भारत में ताइक्वांडो के पिता और संस्थापक (8वें डॉन ब्लैक बेल्ट) के अत्यंत प्रेरक भाषण के साथ किया गया, जिसके बाद उन्होंने स्वयं इस 3 दिवसीय प्रशिक्षण के संचालन का कार्यभार संभाला।

भारत के विभिन्न राज्यों के उम्मीदवार इस प्रशिक्षण, सेमिनार और परीक्षा में भाग ले रहे हैं और बहुत उत्साहित और खुश हैं और खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें इस प्रशिक्षण को सीखने और लेने का मौका मिल रहा है।

भारतीय ताइक्वांडो महासंघ के तहत भारतीय ताइक्वांडो अकादमी (टी. ए. आई.) निम्नलिखित गतिविधियों का संचालन करेगीः-

1. राष्ट्रीय प्रशिक्षक पाठ्यक्रम।
ताइक्वांडो कक्षाओं को पढ़ाने के लिए लाइसेंस।

2. राष्ट्रीय रेफरी पाठ्यक्रम
राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप के लिए राष्ट्रीय रेफरी बनने का लाइसेंस

3. ब्लैक बेल्ट परीक्षा।
दान 2 से 4 फरवरी 2024 तक ताइक्वांडो व्यायामशाला, लालबाग लखनऊ में कुक्कीवोन, कोरिया से ब्लैक बेल्ट प्रमाणपत्रों को बढ़ावा देता है।

जो लोग 2 से 4 फरवरी 2024 को नवीनतम प्रतियोगिता नियमों के साथ राष्ट्रीय रेफरी पाठ्यक्रमों में भाग ले रहे हैं, उन्हें 19 से 21 अप्रैल 2024 तक लखनऊ में आगामी 41वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में रेफरी के रूप में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़े: https://newstrendz.co.in/up/ramnagari-ayodhya-will-be-equipped-with-state-of-the-art-centralized-gis-data-centre/

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular