Saturday, February 24, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशविकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण को गति प्रदान करेगा अंतरिम बजटः...

विकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण को गति प्रदान करेगा अंतरिम बजटः CM योगी

लखनऊ: संसद में मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत अंतरिम बजट को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण को गति प्रदान करने वाला करार दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में 140 करोड़ भारतीयों की आशाओं, अपेक्षाओं और आकांक्षाओं के अनुरुप विकासोन्मुखी बजट प्रस्तुत करने के लिए सीएम योगी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद भी दिया।

सीएम योगी ने अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में लोकसभा में प्रस्तुत अंतरिम बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग के सपनों को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से लखपति दीदी योजना के लक्ष्य को 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ किया गया है। साथ ही, आशा बहनों को भी आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाने का निर्णय स्वागत योग्य है।

उन्होंने कहा कि ‘सभी के लिए आवास’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 2 करोड़ नए घर बनाने का लक्ष्य तय किया है। यह योजना गरीबों के लिए पक्के घर की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी। वहीं, तीन नए रेल कॉरिडोर बनाने का लक्ष्य और 40 हजार रेल डिब्बो को वंदे भारत में बदलने का निर्णय आने वाले वर्षों में औद्योगिकीकरण को गति प्रदान करेगा। सीएम योगी ने कहा कि बजट में रक्षा, कृषि, बुनियादी ढांचा, उद्योग, ऊर्जा, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों को बढ़ावा दिया गया है। यह अंतरिम बजट ‘नए भारत’ की समृद्धि का संकल्प है, इसमें अंत्योदय का विजन है और 140 करोड़ देशवासियों की सेवा का लक्ष्य है।

अंतरिम बजट अंत्योदय के संकल्प के साथ ही नए भारत को दुनिया का ग्रोथ इंजन बनाने का रोड मैपः सीएम
इससे पहले सीएम योगी ने सोशल मीडया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा प्रस्तुत अंतरिम बजट में ‘विकसित भारत’ का विजन, अंत्योदय का संकल्प और ‘नए भारत’ को दुनिया का ग्रोथ इंजन बनाने का ‘रोड मैप’ है। नए भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक-कल्याणकारी बजट के लिए प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार एवं वित्त मंत्री जी का धन्यवाद।

यह भी पढ़े: योगी सरकार ने 8.66 करोड़ बच्चों एवं नवयुवकों को एल्बेन्डाजॉल खिलाने का रखा लक्ष्य

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular