Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशकानपुर: हरिद्वार के साधु पर दुष्कर्म, धमकाने का मामला दर्ज

कानपुर: हरिद्वार के साधु पर दुष्कर्म, धमकाने का मामला दर्ज

कानपुर: पुलिस ने हरिद्वार के एक साधु और उसके शिष्य के खिलाफ कथित तौर पर 29 वर्षीय एक महिला के साथ उसके आश्रम में “दीक्षा” (आध्यात्मिक प्रशिक्षण) देने के बहाने बलात्कार करने और उसे डराने-धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी की पहचान हरिद्वार आश्रम के प्रखर जी महाराज, “महामंडलेश्वर” के रूप में हुई है। घटना का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता के माता-पिता ने मंगलवार को यहां किदवई नगर थाने में प्रखर और उसके शिष्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। मीडिया ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बलात्कार, यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बाबूपुरवा के एसीपी आलोक सिंह ने कहा, “महामंडलेश्वर और उनके शिष्य के खिलाफ बलात्कार, यौन उत्पीड़न और धमकी के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस जल्द ही उनके आश्रम में जाकर जांच करेगी। सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
महिला के माता-पिता ने भी राज्य महिला आयोग के सदस्यों से न्याय की गुहार लगाई है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता के माता-पिता ने द्रष्टा पर अपनी बेटी पर काला जादू करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस शिकायत में पीड़िता के माता-पिता ने कहा कि उनकी बेटी परिवार द्वारा आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान साधु के संपर्क में आई थी. उन्होंने कहा कि उनका परिवार छह साल से आश्रम के साधु के संपर्क में है। दंपति ने कहा कि पिछले दो साल से उनकी बेटी आश्रम में रह रही है। जब वे आश्रम गए, तो उन्हें अपनी बेटी से मिलने की अनुमति नहीं दी गई। उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई। इस बीच, द्रष्टा ने आरोपों को खारिज कर दिया है और दावा किया है कि पीड़िता उसका शिष्य है।

यह भी पढ़े: http://जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में स्थानीय लोगों और सेना के जवानों के बीच कथित विवाद में ‘आकस्मिक’ फायरिंग में दो घायल 

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular