Saturday, January 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशKashi Vishwanath: प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे वाराणसी, ‘हर-हर महादेव’ से हुआ स्वागत

Kashi Vishwanath: प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे वाराणसी, ‘हर-हर महादेव’ से हुआ स्वागत

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) मंदिर कॉरिडोर का लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी का विशेष विमान वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह 10:15 बजे पहुंचा। जहां पीएम की अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर की। काशी पहुंचते ही पीएम मोदी सबसे पहले काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लेने पहुंचे। वहा पीएम मोदी ने पूजा-अर्चना की।

काल भैरव मंदिर के बाहर पीएम मोदी को लोगों ने पगड़ी भेंट की। इस दौरान पीएम मोदी की झलक पाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। पीएम मोदी के काल भैरव मंदिर पहुंचने के साथ ही लोगों ने ‘हर-हर महादेव’ से उनका स्वागत किया। पीएम मोदी खिलड़िया घाट पहुंचेे हैं। यहां से क्रूज पर सवार होकर ललिताघाट के लिए रवाना हो रहे हैं। वहां से गंगा जल लेकर पैदल काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) धाम जाएंगे।

 

माना जाता है कि काशी के कोतवाल की इजाजत लेकर कोई भी शुभ काम करना चाहिए। इससे उस काम में कोई भी विघ्‍न-बाधा नहीं पहुंंचती। काल भैरव मंदिर से पीएम मोदी गंगा मार्ग से होते हुए गंगा घाट से खुद जल भर कर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे।

इसके बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण का कार्यक्रम होगा। इस पावन पर्व पर पूरे काशी को किसी दुल्हन की तरह सजाया गया है। जानकारी के अनुसार विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। शाम को वे रो-रो बोट से गंगा आरती में शामिल होंगे। साढ़े पांच बजे सभी नेता गंगा आरती में शामिल होंगे। आरती के बाद प्रधानमंत्री वापस बरेका जाएंगे।

यह भी पढ़े: CM पुष्कर सिंह धामी ने हरबंस कपूर के आवास पर जाकर उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline